[post-views]

वार्ड 35 नाथूपुर में चलाया विशेष पौधारोपण कार्यक्रम

34

गुरुग्राम, 4 अक्टूबर (ब्यूरो) : स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाते हुए निगम पार्षद वार्ड नंबर 35 से निर्दलीय चुनी गई कुसुम यादव व उनके पति लीलूराम सरपंच ने अपने वार्ड में पौधरोपण कार्यक्रम चला कर विशेष अभियान चलाया हुआ है। इससे पहले भी वार्ड नंबर 35 में उनकी तरफ से विभिन्न जगह हरे-भरे पौधे लगाकर स्वच्छता अभियान का संदेश दिया गया। इस अभियान के तहत वार्ड नंबर 35 की आबोहवा को तरोताजा ताजा स्वच्छ रखने के लिए पार्षद की तरफ से और भी अनेक विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहे हैं। कुसुम यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि आगे चलकर उनके वार्ड में इस तरह से हजारों पेड़ पौधे और भी आगे लगाए जाएंगे, ताकि उनके वार्ड में वातावरण प्रदूषित नही हो और स्वच्छ वातावरण का माहौल बना रहे।

उन्होंने कहा कि वार्ड में स्वच्छता अभियान जोर-शोर से और आगे चलाया जाएगा, ताकि लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जाएगा और वार्ड में स्वच्छता के तहत साफ सुथरा रखने की दिशा में कदम बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि पौधरोपण कार्यक्रम के तहत लोगों को जागरूक करते हैं और अपने घर के आसपास में पौधे लगाने के लिए प्रेरित करते हैं। उन्होंने कहा कि निगम द्वारा भी जहां तक संभव होगा वार्ड में पौधे लगाए जाएंगे और स्वच्छ अभियान भारत को और मजबूत करने का कार्य किया जाएगा। इस मौके पर लीलू राम सरपंच ने भी बोलते हुए कहा कि उन्होंने ओम शांति ओम संस्था के साथ मिलकर क्षेत्र में कई जगह पौधारोपण कार्यक्रम किए हैं। जिसमें पार्षद कुसुम यादव की अहम भूमिका रही है। आज पार्षद द्वारा पर्यावरण बचाए रखने को लेकर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रम आयोजन  जगह जगह किये जाते है। जिससे कि लोगों को जागरुक कर उन्हें भी पौधारोपण के लिए प्रेरित किया जाता है।

पार्षद अपील : हमारा प्रयास वार्ड का समुचित विकास

पार्षद कुसुम यादव ने अपील करते हुए कहा कि उनका प्रयास वार्ड में समुचित विकास कार्य करना है । वार्ड में ट्रेफिक व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए रोड निर्माण कार्य, पुरानी स्ट्रीट लाइटों की जगह नई लाईट लगाई जा रही है । मुख्य जगहों पर सी.सी.टी.वी. केमरे लगाने का कार्य प्रगति पर है । सुरक्षा सुविधाओं को दुरुस्त किया जा रहा है । जिसमे आम जनता के सहयोग की भी जरूरत है । सुबह व् शाम रोजाना पेयजल की आपूर्ति सभी घरों में हो और हो भी रही है । पॉवर सप्लाई लोगों को हमेशा पूरी मिले जल बचाव की दिशा में रेन हार्वेस्टिंग की सुविधाएं की जा रही है । आर.डब्लू.ए. से समय-2 पर बैठके कर उनकी समस्याओं को सुना जा रहा है और उन्हें दूर किया जाएगा ।

Comments are closed.