[post-views]

चौ. हसनखां मेवाती के राज में सभी मजहब को मिला न्याय

32

गुड़गांव, 4 अक्टूबर (ब्यूरो) : मेवात की राजनीति में दस्तक देते हुए वशिष्ठ कुमार गोयल ने चौधरी हसन खां मेवाती के राज की बातें करते हुए मेवातीयों के दिल में एक बड़ी जगह बनाने का कार्य किया है। वशिष्ट कुमार गोयल ने चौधरी हसनखां मेवाती के कार्यकाल के दौरान जनहित में किए गए कार्यों का उल्लेख करते हुए उनकी उपलब्धियों के बारे में लोगों के बीच रखा।

उन्होंने कहा कि चौधरी हसन खां  मेवाती जैसे राजनीतिक लोग कभी कबार धरती पर जन्म लेते हैं जोकि सभी धर्मों में सभी मजहब के लोगों को एक साथ लेकर चलने वाले व्यक्ति में से एक थे। उन्होंने कहा कि चौधरी हसन खां ही एक ऐसे व्यक्ति थे जो कि उनके क्षेत्र में यदि कोई किसी मजहब का व्यक्ति खाना नहीं खाता था तो वह भी तब तक खाना नहीं खाते थे जब तक उस क्षेत्र का हर व्यक्ति समस्या से दूर न हो जाए। उन्होंने कई बातों का उनका उदाहरण देते हुए कहा कि आज मेवात की धरती को उन जैसे विचार के नेता की जरूरत है। वशिष्ठ गोयल ने कहा कि आज के जमाने में नेता केवल स्वार्थ की और अपने जेबे भरने में लगे हुए हैं।

उन्हें लोगों की समस्याओं तथा दुख तकलीफों से कुछ लेना-देना नहीं है। क्षेत्र के लोग बदलाव की तरफ है लोग चारों तरफ त्राहि त्राहि कर रहे हैं। जिसके लिए लोगों में अब बदलाव की भावना उत्पन्न हो चुकी है। आज हमें चौधरी हसन खा मेवाती की नीतियों पर कार्य करते हुए आगे बढ़ना होगा और मेवात क्षेत्र को पिछड़े हुए रोकना होगा। जिसके लिए हमें राजनीति में भी बदलाव की बड़ी जरूरत होगी। मेवात की सुख दुख के बारे में सोचने वाला व्यक्ति ही मेवात को पिछड़ेपन से निकाल सकता है। जिसके लिए अब जन चेतना मंच ने एकमत होते हुए मेवात के साथ हुए भेदभाव को दूर करने का संकल्प लिया है जिसको वह हर हाल में दूर कर कर रहेंगे।

Comments are closed.