[post-views]

बदमाशों के दम पर धनवापुर में किसानों की जमीन कब्जाने का आरोप

माहिरा बिल्डर की गुंडागर्दी और मनमानी के चलते मौके पर पहुंचे विधायक राकेश दौलताबाद

1,448

बादशाहपुर, 29 सितम्बर (अजय) : गुरुग्राम राजेंद्रा पार्क थाने के अंतर्गत धनवापुर गाँव में करीब 10 एकड़ जमीन पर निर्माण करने पहुंचे माहिरा बिल्डर द्वारा के खिलाफ आज किसान विरोध में खड़े हो गये और उनकी जमीन का बिना भुगतान किये बिल्डर द्वारा बदमाशों के दम पर जबरन निर्माण करने के गम्भीर आरोप लगाये। इस दौरान किसानों ने बताया कि धनवापुर गाँव में किसानों की करीब 10 एकड़ जमीन पर आज बिल्डर निर्माण कर रहा था, जिसके दौरान दर्जनों बदमाश भी बुलाये गये थे, जब किसानों ने अपनी वजह बताते हुए विरोध जताया तो बदमाशों ने किसानों के साथ हाथपाई भी करने का प्रयास किया और उन्हें धमकी भी दी। किसानों का आरोप है कि उनकी जमीन के बिल्डर ने पिछले 3 सालों से कोई हिसाब नही किया और भुगतान भी नही किया और जबरन उनकी जमीन पर कब्जा करके फ्लेट बनाना चाहता है। जिसको वह जब तक निर्माण नही करने देंगे जब तक उनका भुगतान नही हो जायेगा। इस दौरान किसानों ने माहिरा होम्स बिल्डर पर कई गम्भीर आरोप लगाते हुए कहा कि बिल्डर उनसे मिलता नही है और काफी दिनों से पैसे देने की बजाएं उन्हें धमकाने का प्रयास करते है, किसानों ने बताया कि पुलिस भी बिल्डर को काम करने से रोकने की बजाए किसानों को ही गाड़ियों में डालकर थाने ले जाने की धमकी दे रही थी, जिसके बाद किसान और आग बबूला हो गये और मामला सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा। किसानों ने बताया कि इस बिल्डर का यह पहला मामला नही है इसके आलावा अन्य जगह भी कई शिकायतें इस बिल्डर के खिलाफ दर्ज है। इस मामले की किसानों ने सूचना जब बादशाहपुर विधायक राकेश दौलताबाद को दी तो विधायक मौके पर पहुंचे तो उन्होंने पुलिस प्रशासन के आला अधिकारीयों से बातचीत करते हुए किसानों को शांत कर उनका समाधान कराने का आश्वासन दिया।

विधायक वर्जन  :

राकेश दौलताबाद ने कहा कि किसानों का मामला काफी सालों से चल रहा है, इसको लेकर शुक्रवार को प्रशासनिक अधिकारीयों, बिल्डर और किसानों के साथ उन्होंने बैठक रखी है। जहां बिल्डर को अपने दस्तावेज दिखाने होंगे और किसानों के साथ बातचीत के साथ रास्ता निकाला जायेगा। वही उन्होंने कहा कि बदमाशों के दम पर किसी भी तरह का कोई कब्जा यहाँ नही होने दिया जाएगा। इस दौरान माहिरा होम्स बिल्डर से सम्पर्क करने का प्रयास किया, लेकिन उनसे कोई सम्पर्क नही हो सका।

राकेश दौलताबाद, विधायक, बादशाहपुर विधानसभा

फोटो : राकेश दौलताबाद

अधिकारी वर्जन :

थाना प्रभारी प्रवीन कुमार का कहना है कि किसानों की तरफ से जबरन कब्जा करने और माहिरा होम्स बिल्डर की तरफ से काम नही करने देने की फोन आये थे, जिसके बाद पुलिस कानून एवं व्यवस्था को बनाये रखने के लिए पहुंची थी। निर्माण को लेकर किसानों और बिल्डर के बिच समझोता हो रखा है, कब्जा दिलाने का कार्य पुलिस का नही है। उन पर लगाये सभी आरोप गलत है।

फोटो : बिल्डर के खिलाफ मीडिया से बातचीत करते किसान महिलाएं

इस खबर से सम्बंधित अपनी प्रतिक्रिया के लिए कॉल करें : 9211510857

Comments are closed.