[post-views]

वार्ड 26 विपुल वर्ल्ड में आर.डब्लू.ए. ने निकाली स्वच्छता रैली : जयवीर

स्वच्छता का जीवन में सबसे बड़ा महत्व : जयवीर

2,417

बादशाहपुर, 2 अक्टूबर (अजय) : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर नगर-निगम के वार्ड 26 की विपुल वर्ल्ड बीसीडी ब्लाक आरडब्ल्यूए ने सोसायटी से फाजिलपुर गांव तक स्वच्छता रैली निकाली। इस स्वच्छता रैली के मुख्य संयोजक विपुल वर्ल्ड आर.डब्लू.ए के अध्यक्ष जयवीर यादव ने लोगों से स्वच्छता के प्रति सजग रहने की अपील की। स्वच्छता अभियान और रैली में आसपास की सोसायटी के अलावा ग्रामीण भी मौजूद रहे। जयवीर यादव ने कहा कि वार्ड 26 में इसी तरह आगे भी सफाई अभियान जारी रहेगा। स्थानीय लोग इस बार जयवीर यादव को वार्ड 26 से पार्षद उम्मीदवार के रूप में भी देख रहे है।

आर.डब्लू.ए अध्यक्ष जयवीर यादव ने कहा कि नगर निगम शहर को सफाई के मामले में ऊंचे पायदान पर ले जाने के लिए लगातार प्रयास कर रहे है। सफाई के लिए जागरूकता कार्यक्रम भी आयोजित किए जा रहे हैं। स्वच्छता के लिए आमजन की भागीदारी भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि सड़कों पर उड़ती धूल के कारण सबसे ज्यादा प्रदूषण हो रहा है। शहर को स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में भी अच्छी रैंकिंग दिलाने के लिए प्रयास किए गए। सड़क के किनारे पड़ी धूल को साफ करने का कई आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों के साथ मिलकर सफाई अभियान चलाया गया। सड़कों पर जमी धूल को साफ करने से प्रदूषण पर भी काफी नियंत्रण लगेगा। जयवीर यादव ने कहा कि स्वच्छता का जीवन में सबसे बड़ा महत्व है। आसपास साफ-सफाई रहने से बीमारियां भी नहीं फैलती है।

भाजपा के जिला उपाध्यक्ष राकेश यादव ने कहा कि नगर-निगम ने स्वच्छता के मामले में राष्ट्रीय स्तर पर 19वीं रैंकिंग हासिल की है। सभी लोगों के प्रयास से गुरुग्राम ने प्रदेश भर में सबसे स्वच्छ शहरों की सूची में नाम दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता और साफ सफाई के लिए शहर को अगले पायदान पर ले जाने के लिए सभी लोग इसमें सहयोग करें। कचरे को नगर निगम के तय मापदंडों के अनुसार अलग-अलग करें। कचरे को डस्टबिन में ही डालने की आदत बनाएं। कार्यक्रम में विपुल वर्ल्ड बीसीडी ब्लाक आरडब्ल्यूए अध्यक्ष जयवीर यादव, भाजपा जिला उपाध्यक्ष राकेश यादव,  ई ब्लाक आरडब्ल्यूए के अमित गौतम, सुनील पहलवान, विपुल वर्ल्ड ए ब्लॉक आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष जितेंद्र यादव, सीएम शर्मा, स्पेज सोसायटी से भारत भूषण राघव, सीएचडी एवेन्यू 71 से जेठा नंद, फाजिलपुर से राज सिंह, संदीप यादव, चरण सिंह, प्रीतम, जयप्रकाश, नितिन यादव, विपुल वर्ल्ड के महेश, आनंद भदौरिया, अनिल चौहान, सोभन शाहू,  कर्नल परम वीर यादव, जयपाल राघव, डॉक्टर संधू, रमेश बेनीवाल, सरबजीत सिंह नवीन बंसल, दिनेश कुमार, भगवान सिंह बघेल देवेश यादव व अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Comments are closed.