[post-views]

टी-20 महिला क्रिकेट : मिताली बरकरार, प्रिया को मिला पहला मौका

35

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक बयान जारी कर टीम का ऐलान कर दिया। भारतीय महिला टी-20 क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान और सीनियर बल्लेबाज मिताली राज को आगामी न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय महिला टी-20 टीम में बनाए रखा गया है जबकि दिल्ली की प्रिया पूनिया को भारतीय टीम में पहली बार जगह मिली है। वहीं, वनडे टीम में सिर्फ एक बदलाव हुआ है। गौरतलब है कि हाल ही में वेस्टइंडीज में खेले गए टी-20 विश्व कप के सेमीफाइनल में मिताली को बाहर बैठना पड़ा था। इसके बाद काफी विवाद हुआ था। राष्ट्रीय राजधानी में हुई अखिल भारतीय महिला चयन समिति की बैठक में चयनकार्तओं ने हालांकि मिताली को टीम में बनाए रखा है। टीम की कमान हरमनप्रीत कौर के हाथों में ही है।
वहीं, वनडे टीम की कमान मिताली के हाथों में ही है। वनडे टीम से वेदा कृष्णमूर्ति की छुट्टी हो गई है। उनके स्थान पर मोना मेश्राम को टीम में चुना गया है। उल्लेखनीय है कि बीसीसीआई ने एक दिन पहले ही डब्ल्यू. वी. रमन को टीम का नया कोच नियुक्त किया है। यह नए कोच के साथ टीम का पहला दौरा होगा। गौरतलब है कि भारत, न्यूजीलैंड में तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगी जो आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2017-2020 का हिस्सा होगी। इसके बाद वह तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलेगी। भारत को पहला वनडे नेपियर में 24 जनवरी, दूसरा वनडे माउंट माउंगनी 29 जनवरी, तीसरा वनडे एक फरवरी को हेमिल्टन में खेला जाएगा। टी-20 सीरीज की शुरुआत वेलिंग्टन से छह फरवरी को होगी। आठ फरवरी को दूसरा टी-20 ऑकलैंड में खेला जाएगा। एक दिन बाद हेमिल्टन तीसरे टी-20 मैच की मेजबानी करेगा।
टीमें :
टी-20 टीम : हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उपकप्तान), मिताली राज, दीप्ती शर्मा, जेम्मिाह रोड्रिगेज, अनुजा पाटिल, डी. हेमलता, मानषी जोशी, शिखा पांडे, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, एकता बिष्ट, राधा यादव, अरुं धति रेड्डी, प्रिया पूनिया।
वनडे टीम : मिताली राज (कप्तान), हरमनप्रीत कौर (उप-कप्तान), जेम्मिवह रोड्रिगेज, पूनम राउत, दीप्ती शर्मा, डी. हेमलता, तान्या भाटिया (विकेटकीपर), मोना मेश्राम, एकता बिष्ट, पूनम यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, झूलन गोस्वामी, मानषी जोशी, शिखा पांडे।

Comments are closed.