[post-views]

जल्द शुरु होगी नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो लाइन – यूपी सरकार की ओर से अनुमति मिलने का इंतजार

30

नई ‎दिल्ली। नोएडा-ग्रेटर नोएडा मेट्रो कॉरिडोर पर जल्दी ही आप यात्रा कर सकेंगे। नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच सफर को आसान बनाने वाली इस लाइन को ऐक्वा मेट्रो भी कहा जाता है। मेट्रो रेल सेफ्टी कमिश्नर ने इस लाइन पर ऑपरेशन को मंजूरी दे दी है। अब दिल्ली और नोएडा मेट्रो के अधिकारियों को यूपी सरकार की ओर से अनुमति मिलने का इंतजार है। यूपी सीएम ऑफिस के अधिकारियों का कहना है कि वे पीएमओ से बात कर रहे हैं और जल्दी ही इसकी तारीख फाइनल कर दी जाएगी।

इस लाइन का उद्घाटन पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे। अधिकारियों के मुताबिक कमिश्नर ऑफ मेट्रो रेल सेफ्टी ने 11-13 दिसंबर को इसका निरीक्षण किया था और डीएमआरसी चीफ को रिपोर्ट सौंप दी थी। अधिकारी ने बताया कि सीएमआरए ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन से कहा कि वह एक और रिपोर्ट फाइल करे और बताए कि और कौन से काम किए जाने हैं।

नोएडा मेट्रो कि कार्यकारी ‎निदेशक पी.डी. उपाध्याय ने कहा कि उन्होंने यूपी सरकार को इस लाइन के लोकार्पण समारोह की तारीख तय करने के लिए पत्र लिखा है। अधिकारियों का कहना है कि सीएमआरएस की ओर से इस लाइन पर कमर्शल ऑपरेशन को मंजूरी दी जा चुकी है। अब यह फैसला राज्य सरकार को करना है कि इस लाइन का लोकार्पण कब होगा।

Comments are closed.