[post-views]

युवकों ने डिब्बा बंद कर दिव्यांग से की मारपीट, फिर चलती ट्रेन से फेंका

35

PBK NEWS |अंबाला। चंडीगढ़ से संपर्क क्रांति ट्रेन में सवार फरीदाबाद निवासी दिव्यांग भूपेंद्र सिंह (42) को अंबाला में जंडली पुल के नजदीक तीन युवकों ने लूटपाट कर चलती ट्रेन से फेंक दिया। गनीमत रही कि भूपेंद्र कच्चे मार्ग पर गिरा और उसकी जान बच गई।

इससे पहले युवकों ने भूपेंद्र के साथ मारपीट भी की और परने (कपड़े) का फंदा बनाकर टांगने का प्रयास भी किया। गोवर्धन नगर के प्रवीण ने भूपेंद्र को नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया। सूचना मिलते ही जीआरपी इंचार्ज एसएचओ रामबचन ट्रामा सेंटर पहुंचे और मामले की पड़ताल की। पुलिस ने अज्ञात युवाओं के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस हमले में भूपेंद्र के सिर व पांव में गहरी चोटें आई हैं।

जानकारी के अनुसार फरीदाबाद की डुबआ कालोनी में रहने वाला भूपेंद्र वहां किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता है। भूपेंद्र ने बताया कि वह बृहस्पतिवार रात को चंडीगढ़ आया था। शुक्रवार को संपर्क क्रांति ट्रेन से वापस लौटते हुए विकलांगों के लिए आरक्षित डिब्बे में चढ़ गया। डिब्बे में 20 से 22 वर्ष के तीन युवक पहले से सवार थे और नशे की हालात में थे।

इन युवाओं ने उससे पैसे मांगे। जब उसने इंकार किया तो युवाओं ने डिब्बे का दरवाजा बंद कर उसके साथ मारपीट की और उसकी जेब से 700 रुपये व मोबाइल फोन निकाल लिया। इसके बाद तीनों ने परने से उसका गला घोंटने का प्रयास किया। वह बचकर भागा तो युवाओं ने उसे ट्रेन से धक्का दे दिया।

तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ हत्या के प्रयास का केस दर्ज कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। मोबाइल फोन भी ट्रेसिंग पर लगा दिया है।

Comments are closed.