[post-views]

हमें जितना बदनाम करोंगे, हम उतने ही मजबूत होंगे: रिजिजू

33

PBK NEWS | नई दिल्ली। गोरक्षा के नाम पर हिंसक घटनाओं पर सोमवार को लोकसभा में चर्चा के दौरान विपक्ष के तीखे आरोपों का सरकार ने करारा जवाब दिया है। सरकार की तरफ से जवाब देने के लिए खड़े हुए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरन रिजिजू ने बेहद सधे और आक्रामक लहजे में विपक्ष को बार-बार चेताया कि वह गलत तरीके से सरकार की छवि को बदनाम करने की कोशिश न करें। अंत में उन्होंने कहा कि हमें (भाजपा) जितना बदनाम करोगे, हम उतने ही मजबूत होंगे। गृह राज्यमंत्री ने याद दिलाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने कभी भी इस तरह की घटनाओं का समर्थन नहीं किया है।

लोकसभा में विपक्ष की मांग पर शुरु हुई इस चर्चा की शुरुआत कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने की। इस दौरान उन्होंने हिंसा की घटनाओं को लेकर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए, साथ ही कहा कि इतना गंभीर मुद्दा है फिर भी सरकार सो रही है। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि हमारी लड़ाई हिंदुत्व के खिलाफ नहीं है, बल्कि ऐसे लोगों से खिलाफ है, जो हिंदुत्व के ठेकेदार बने है।

इस चर्चा में इसके अलावा प्रोफेसर सौगत राय जैसे कई नेताओं ने भी हिस्सा लिया। इस दौरान विपक्ष द्वारा लगाए गए गंभीर आरोपों को लेकर सदन में खूब शोर-शराबा भी हुआ। आखिर बाद में जब सरकार की ओर से इस मामले पर बोलने के लिए केंद्रीय गृह राज्यमंत्री खडे हुए, तो उन्होंने बारी-बारी से विपक्ष के एक-एक आरोप का करारा जवाब दिया।

रिजिजू ने इस दौरान जैसे ही वर्ष 2013 के पहले उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल की सामूहिक हिंसा की घटनाओं को गिनाना शुरु किया, तो विपक्ष सतर्क हुआ। राज्यमंत्री ने राज्यों से जुटाए गए सामूहिक हिंसा के कुछ आंकडे भी पेश किए, जिसमें बताया कि हिंसा की घटनाओं में उत्तर प्रदेश एक नंबर पर है, जबकि दूसरे नंबर पर पश्चिम बंगाल, तीसरे नंबर पर केरल है। इन सभी राज्यों में उत्तर प्रदेश में अभी भाजपा की सरकार बनी है, जबकि बाकी राज्यों में तो दूसरे दलों की सरकार है, फिर सर्वाधिक घटनाएं क्यों। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री रिजिजू ने बड़े साफ लहजे में कहा कि देश कानून से चलता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कहा है कि हिंसा की ऐसी घटनाओं की देश में कोई जगह नहीं है। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाना चाहिए।

रिजिजू की ताई ने की तारीफ

चर्चा के दौरान गृह राज्यमंत्री रिजिजू ने विपक्ष की तरफ से चर्चा में शामिल प्रोफेसर सौगत राय की तारीफ की। उन्होने कहा कि प्रोफेसर राय विद्वान है। वह संसद के बाहर मिलते है,तो काफी अच्छी बातें करते है, लेकिन संसद में कांग्रेस के साथ आकर पता नहीं क्यों बिगड़ जाते है।चर्चा खत्म होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने रिजिजू की तारीफ की। कहा कि अच्छी हिंदी बोलने के लिए आपको भी बधाई।

Comments are closed.