[post-views]

हरियाणा में बिजली दरें बढ़ाने पर भड़का विपक्ष, सड़कों पर उतरेगा इनेलो

39

PBK NEWS | चंडीगढ़। हरियाणा में बिजली दरें बढ़ाए जाने के खिलाफ मुख्य विपक्षी दल इनेलो और कांग्रेस हमलावर हो गए हैं। विधानसभा में सरकार द्वारा बिजली महंगी न करने की घोषणा के बावजूद आमजन पर बोझ डालने के खिलाफ इनेलो सड़कों पर उतरेगा। कांग्रेस ने फैसले को तुरंत वापस लेने की मांग की है।

कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बिजली दरों में बढ़ोत्तरी को जजिया कर की संज्ञा दे डाली। पूर्व बिजली मंत्री ने कहा कि तीन महीने पहले ही नया घरेलू बिजली कनेक्शन 725 रुपये तक महंगा कर दिया गया था। सिक्योरिटी राशि में 50 फीसद तक की वृद्धि की गई। नए आदेश ने आमजन की कमर तोड़ दी है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला ने कहा कि हरियाणा बिजली विनियामक आयोग पर दबाव डाल कर बिजली दरें बढ़ाई गईं, जबकि कोयले और डीजल के दाम घटने से बिजली उत्पादन सस्ता हुआ है।

उन्होंने कहा कि पहली जुलाई से 28 पैसे प्रति यूनिट सरचार्ज घटाने का दावा किया जा रहा है, जबकि ज्यादातर बिजली निजी कंपनियों से ली जा रही है। ऐसे में एफएसए लेने का सवाल ही नहीं उठता। 25 से 50 पैसे प्रति यूनिट बिजली महंगी होने से व्यापारियों, उद्यमियों और घरेलू उपभोक्ताओं पर विपरीत असर पड़ेगा।

Comments are closed.