[post-views]

भारतीय शतरंज खिलाड़ी रमेशबाबू प्रज्ञानंदा इसरो के साथ करेंगे काम,इसरो प्रमुख ने की मुलाकात

43

चेन्नई, 16 अक्टूबर। भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन के प्रमुख एस सोमनाथ ने सोमवार को कहा कि शतरंज ग्रैंडमास्टर आर प्रज्ञानंदा युवाओं के बीच विज्ञान और प्रौद्योगिकी को बढ़ावा देने के लिए अंतरिक्ष एजेंसी के साथ काम करेंगे.

सोमनाथ ने यहां युवा शतरंज खिलाड़ी प्रज्ञानंदा से उनके आवास पर मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा, हमें गर्व है कि हमारे पास एक प्रज्ञान चंद्रमा पर है और जमीन पर प्रज्ञानंदा है. हमने भारत के लिए जो चंद्रमा पर किया है, वह उन्होंने जमीन पर किया है.

इसरो प्रमुख ने कहा, वह हमारे साथ अंतरिक्ष के प्रचार के लिए भी काम करेंगे. मुझे बहुत खुशी है कि प्रज्ञानंदा भारत को बहुत गौरवशाली और शक्तिशाली राष्ट्र बनाने के लिए हमारे साथ युवाओं को पाठ्यक्रम में विज्ञान, इंजीनियरिंग और प्रौद्योगिकी विषय लेने के लिए प्रोत्साहित करेंगे.

सोमनाथ ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि इस समय शतरंज में विश्व में 15वें क्रम के खिलाड़ी प्रज्ञानंदा आने वाले समय में नंबर एक खिलाड़ी होंगे.

सोमनाथ ने शतरंज खिलाड़ी प्रज्ञानंदा से उनके घर पर मुलाकात की
भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के अध्यक्ष श्रीधर सोमनाथ ने आज सोमवार को चेन्नई में भारतीय शतरंज खिलाड़ी रमेशबाबू प्रज्ञानंदा से उनके घर पर मुलाकात की. इसरो प्रमुख ने शतरंज खिलाड़ी को उत्साहवर्धक उपहार के रूप में जीएसएलवी रॉकेट की एक प्रतिकृति दी और आगामी मैचों में उनकी सफलता की कामना की.

सोमनाथ की यात्रा के दौरान प्रज्ञानंदा ने उन्हें अपने पुरस्कार दिखाए और इसरो वैज्ञानिकों की सफलता और भविष्य के मिशन गगनयान के लिए शुभकामनाएं व्यक्त कीं. सोमवार को जब सोमनाथ चेन्नई में शतरंज खिलाड़ी से मिले तो प्रग्गनानंद के पिता रमेश बाबू भी वहां मौजूद थे.

प्रज्ञानानंदा ने कहा कि यह गर्व का क्षण था कि सोमनाथ ने मुलाकात की
इसरो प्रमुख की यात्रा के बाद, प्रज्ञानानंदा ने कहा कि यह गर्व का क्षण था कि सोमनाथ ने उनसे मुलाकात की। शतरंज ने यह भी कहा कि उन्हें सोमनाथ से श्रीहरिकोटा आने का निमंत्रण मिला है.प्रज्ञानानंदा ने कहा, “यह बहुत गर्व की बात है कि उन्होंने हमसे मुलाकात की. उन्होंने मुझे श्रीहरिकोटा का दौरा करने के लिए भी आमंत्रित किया, जहां रॉकेट लॉन्च किए जा रहे हैं. इसरो ने जो हासिल किया है, उस पर हमें बहुत गर्व है.”

Comments are closed.