[post-views]

ससुर करता था छेड़छाड़, सास बोलती थी- बड़े शहरों में यह आम बात

36

PBK NEWS | हिसार। उसने हालातों से समझौता करके फिर से अपना घर बसाने के लिए ससुराल की दहलीज में कदम रखा था। पर, पति की गैरमौजूदगी में ससुर की हरकत ने रिश्ते को शर्मसार कर दिया। बहू के साथ छेड़छाड़ करता था। देवर भी मौके का फायदा उठाकर दुष्कर्म का प्रयास कर चुका था। जब उसने विरोध किया तो सास बोली, यह तो बड़े शहरों में आम बात है। अगर घर में रहना है तो जैसा कहते हैं वैसा ही करना होगा। इसके साथ ही दहेज की बढ़ती मांग से प्रताड़ित विवाहिता ने सदर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

महिला के मुताबिक उसकी शादी अप्रैल 2016 में आजाद नगर निवासी युवक से हुई थी। शादी के दो दिन बाद ससुरालियों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया था। इस कारण वह अपने मायके में लौट आई थी, पर परिवार के कहने पर वह घर बसाने के लिए सबकुछ भुलाकर लौटने का फैसला कर लिया। आरोप है कि तब ससुरालियों ने फोन करके एक लाख रुपये और पति के लिए कड़ा लेकर आने के लिए कहा।

परिवार ने लाखों रुपये विवाह पर खर्च किए थे। ससुरालियों की हर मांग को पूरा किया मगर उनका लालच कम नहीं हुआ। आरोप है कि उसे ताने मारे कि न कार दी और न 10 लाख रुपये दहेज में दिए। ऐसे में सबकुछ सहन करती रही, ताकि उसके मायके वाले परेशान न हों। आरोप है कि पति जब घर से चला जाता था, ससुर उसका हाथ पकड़ लेता था। देवर भी मौका देखकर तीन बार दुष्कर्म का प्रयास कर चुका है।

दोनों की हरकतें बढ़ने लगीं तो उनका विरोध किया। सास ने उसे गलत ठहरा दिया। बोली कि बड़े शहरों में इस तरह के मामले आम बात है। घर में रहने के लिए यह सब करना पड़ेगा। पीड़िता ने बताया कि अत्याचार बढ़ने पर उसने अपने परिजनों को मामले से अवगत करवा दिया।

कई बार पंचायतें हुईं। उसमें आरोपी ने दोबारा परेशान न करने की बात कहकर समझौता कर लेते थे। कुछ दिन ठीक रहते, फिर मारपीट, दहेज की मांग व शारीरिक प्रताड़ना का सिलसिला शुरू हो जाता। आखिरकार महिला सैल में काउंसिलिंग के पश्चात भी समाधान नहीं निकला तो उसने उक्त आरोपियों के विरुद्ध केस दर्ज करवा दिया।

Comments are closed.