[post-views]

जाधव फांसी पर भारत दबाव के चलते नरम पड़े पाकिस्तान के तेवर

40

PBK News : नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव मामले में भारत की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद पाकिस्तान का रुख नरम पड़ता दिख रहा है। रक्षा मंत्री ख्वाजा मुहम्मद आसिफ ने कहा है कि जाधव को फांसी की सजा पर तुरंत अमल नहीं किया जाएगा। कानून के तहत अभी उनके पास तीन बार अपील करने का विकल्प है। ‘डॉन’ ऑनलाइन ने आसिफ के हवाले से यह जानकारी दी है। रक्षा मंत्री ने कहा कि जाधव 60 दिनों के भीतर पाक सेना की अपीलीय अदालत में अपनी सजा को चुनौती दे सकते हैं। सेना प्रमुख और राष्ट्रपति के पास दया याचिका दायर करने का विकल्प भी उनके पास है।1आसिफ ने हालांकि भारत के इस दावे को खारिज कर दिया कि जाधव को फांसी की सजा ‘पूर्व नियोजित हत्या’ होगी।

पाक के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नसीर जंजुआ ने कहा है कि भारत और पाक हमेशा एक-दूसरे के दुश्मन नहीं रह सकते हैं। इसलिए दोनों को आपसी विवाद सुलझाने की जरूरत है। कनाडा के उच्चायुक्त पेरी कैल्डरवुड से मुलाकात में उन्होंने कहा कि रिश्तों को सामान्य बनाने के लिए हमें मिलकर काम करना होगा। पाक पीएम नवाज शरीफ को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से कश्मीर मामले में सक्रिय भूमिका निभाने की उम्मीद है।

एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान से बात करते हुए शरीफ ने कहा कि कश्मीर को लेकर अमेरिका इस तरह का काम कर सकता है, जैसा उसने अब तक नहीं किया है। अमेरिका के अलावा पूरी दुनिया इस क्षेत्र में शांति और सुरक्षा पर खतरे से पूरी तरह वाकिफ है।  पाकिस्तानी रक्षा मंत्री ने कहा, फांसी पर तुरंत नहीं लटकाया जाएगा जाधव के पास तीन बार सजा के खिलाफ अपील करने का विकल्प

source by : d.jagran

Comments are closed.