[post-views]

रोहतक में बैटरी की प्लेट बनाने वाली फैक्टरी में ब्लास्ट, तीन झुलसे

38

PBK NEWS | रोहतक। हिसार रोड पर स्थित इंडस्ट्रियल एरिया में प्लॉट संख्या 24 स्थित एक फैक्टरी में रविवार दोपहर बाद ब्लास्ट के बाद आग लग गई। इस हादसे में फैक्टरी के तीन कर्मचारी झुलस गए, जिनमें से एक की हालत गंभीर बताई जाती है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग लगने के बाद केमिकल टैंक में तीन बार ब्लास्ट हुआ। ब्लास्ट के बाद आसपास की फैक्ट्रियां भी हिल गई।

रविवार दोपहर बाद शाम करीब चार बजे इंडस्ट्रियल एरिया में बैटरी की प्लेट बनाने वाली फैक्टरी के अंदर काम कर रहे कर्मचारियों के मुताबिक दोपहर से टीन शेड की लोहे की टूटी हुई रॉड को जोडऩे का काम चल रहा था। बिजली की सहायता से उस पाइप की वेङ्क्षल्डग की जा रही थी। वेल्डिंग के दौरान निकलने वाली चिंगारी अचानक नीचे रखे मैग्नीशियम के टैंक में जा गिरी। इस कारण जोरदार धमाका हुआ और आग लग गई। इस

धमाके में वेल्डिंग का काम करने वाले युवक सोनू समेत तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों को पीजीआइ ले जाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक सोनू 90 फीसद तक झुलस गया है, उसकी हालत अभी नाजुक है। उधर, सूचना के बाद मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद से आग पर काबू पाया। बताया जा रहा है कि फैक्टरी के मालिक परवीन अरोड़ा दिल्ली में रहते हैं। उन तक घटना की सूचना पहुंचा दी गई है।

ढह गई 12 इंच की मोटी दीवार, फैल सकती थी आग

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक उक्त फैक्टरी में हुए धमाके से पास की करीब तीन कंपनियों की दीवार ढह गई। इस घटना में बगल की कंपनी की करीब 12 इंच मोटी दीवार भी ढह गई। इससे आग दूसरी कंपनियों में फैल गई। अगर आग न बुझाई जाती तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था।

Comments are closed.