[post-views]

जेल भेजने की बात सुनते ही कोर्ट में फूट-फूटकर रोया विकास, कहा- मुझे फंसाया जा रहा है

43

PBK NEWS | चंडीगढ। हरियाणा के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी वीएस कुंडू की बेटी वर्णिका से छेड़छाड़ मामले के आरोपी विकास बराला और उसके दोस्त आशीष कुमार को जिला अदालत ने 14 दिन के लिए जेल भेज दिया है। शनिवार दोपहर बाद दोनों आरोपियों को सेक्टर-43 स्थित जिला अदालत में पेश किया गया। करीब पांच मिनट की कार्रवाई के बाद जज ने दोनों को न्यायिक हिरासत में भेजने के निर्देश जारी कर दिया।

इससे पहले जिला अदालत ने वीरवार को पूछताछ के लिए विकास और आशीष को दो दिन के पुलिस रिमांड दिया था। जिसमें विकास और आशीष से छेड़छाड़ की घटना को लेकर पूछताछ की थी। 4 अगस्त की रात को वर्णिका के साथ हुई घटना का पूरा सीन रिक्रिएट भी पुलिस ने करवाया था।

गौरतलब है कि पिछले आठ दिनों से पूरे मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान लग रहे थे। घटना के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ किडनैपिंग की धारा लगा दी थी, लेकिन बाद में उन्हें हटा लिया। इसके बाद कई दिन तक यह विवाद का विषय बना रहा।

बुधवार को ही पुलिस ने मामले में दबाव के चलते फिर से 365 और 511 धारा लगा दी। इसके बाद ही दोनों आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। शनिवार  आरोपियों को जिला अदालत में मजिस्ट्रेट गौरव दत्ता के सामने पेश किया। मजिस्ट्रेट ने दोनों को 14 दिन के न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

मुझे बलि का बकरा बनाया

बचाव पक्ष के वकील सूर्य प्रकाश ने बताया कि विकास बराला से कुछ समय के लिए उनकी मुलाकात हुई है। उन्होंने कहा कि विकास का कहना है कि उसे मामले में फंसाया जा रहा है। विकास के वकील ने कहा कि मामले में पूछताछ पूरी हो चुकी है। इसलिए पुलिस ने दोनों का रिमांड बढ़ाने के लिए नहीं कहा।

विकास बराला को कोर्ट में पेश करने ले जाती पुलिस।

पेशी के दोरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम

सेक्टर-26 थाने से आरोपी विकास बराला और आशीष कुमार को कोर्ट में पेश करने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे। पुलिस दोनों आरोपी को एक ही गाड़ी में बिठाकर ले गई। पुलिस की चार गाडिय़ां आरोपियों की गाड़ी के साथ थी। दोनों आरोपियों का कोर्ट में पेशी से पहले सेक्टर-16 अस्पताल में मेडिकल करवाया गया।

फैसला सुनते ही रोने लगा विकास

शनिवार को जिला अदालत द्वारा विकास बराला और आशीष को 14 दिन के लिए जेल भेज दिया गया। मजिस्ट्रेट द्वारा जैसे ही फैसला सुनाया गया विकास बराला रोने लगा। पुलिस दोनों को कड़ी सुरक्षा में जिला अदालत से दोनों को बुड़ैल जेल ले गई। दोनों आरोपियों ने चेहरे को ढका हुआ था।

शनिवार को घटनाक्रम की टाइम लाइन

-11.55 मिनट पर दोनो आरोपियों को कोर्ट में पेश करने के लिए पुलिस की पांच गाड़ी थाने से निकली।
-12.06 मिनट पर जीएमएसएच-16 में मेडिकल करवाया गया।
-12.19 मिनट पर मेडिकल कराकर वापस कोर्ट के लिए रवाना हुए।
-12.35 पर पुलिस दोनों आरोपियों को लेकर कोर्ट में पहुंच गई थी।
-01.03 मिनट पर मजिस्ट्रेट गौरव दत्ता ने फैसला सुनाया।

Comments are closed.