[post-views]

बडक़ली चौक, नूंह में शहादतों को सलाम कार्यक्रम कल

35
गुडग़ांव 19 जनवरी, (अजय) : रविवार को सुबह 10 बजे मेवात की राजधानी कहे जाने वाले बडक़ली चौक पर वीर शहीद राजा हसन खां मेवाती, राजा राणा सांगा, दादा बाहड, फिरोजपुर झिरका के नवाब शमसुद्दीन और जंगे आजादी में शहादत पाने वाले सभी वीर सपूतों की याद में नव जन चेतना मंच ने शहादतों को सलाम नाम से जलसे का आयोजन किया है जिसमें बड़ी संख्या में लोगों के भाग लेने की संभावना है। इस जलसे को प्रमुख रूप से नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल, अध्यक्ष डॉ सर्वदानंद आर्य, कौमी एकता के अलम्बरदार आचार्य प्रमोद कृष्णन, सदर जमियत ओलमा, हरियाणा, पंजाब, हिमाचल के आली जनाब याहिया करीमी एवं साबिक लेक्चरार, गोर्वमेंट कॉलेज नगीना के नकी हसनैन जैदी संबोधित करेंगे।
उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने को लेकर नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल, अध्यक्ष डॉ सर्वदानंद आर्य, विनोद नंबरदार, कार्यक्रम के आयोजन सचिव आजाद हसनैन जैदी, मोहम्मद हारून, डॉ संजय दायमा, कृष्ण यादव, युसूफ खान रेहना , देव भाटी, मनोज एडवोकेट, रविन्द्र सिंगला, अशोक यादव, दीपक, विकास गर्ग, अजीत दायमा कादरपुर, मनोज बैरमपुर, मुकेश सैनी, यशपाल सिंह, लाल सिंह, पवन, ओमवीर गहलोत आदि ने नूंह के जैहटाना, बडक़ली चौक, साकरस गांव, माडी खेड़ा, आकेड़ा गांव आदि का तूफनी दौरा किया। इस दौरान उक्त गांवों में नुक्कड़ सभाएं भी आयोजित की गई।
जलसा में इन मुद्दों पर की जाएगी चर्चा
नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल ने कहा कि हरियाणा को अलग राज्य बने 52 साल बित गए परंतु मेवात में कोई बदलाव नहीं आया। मेवात आज भी मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहा है। यहां लोगों को पीने के लिए मीठा पानी नसीब नहीं। यहां  न तो अच्छे अस्पताल हैं न स्कूल और न यूनिवर्सिटी। फोर लेन सडक़ें बननी थी जो आज तक नहीं बनी। इसकी वजह से यहां हर दिन सडक़ दुर्घटनाएं होते रहती हैं। रोजका मेव इंडस्ट्रीयल एरिया है पर वहां के उद्योगों में मेवात के लोगों को काम नहीं दिया जाता। रेल भी अभी तक नहीं आयी जिस वजह से मेवात विकास में पिछड़ गया। देश पर मर मिटने वाले राजा हसन खान मेवाती जैसे योद्धा यहां पैदा हुए पर यहां के लोगों को न तो फौज में न ही पुलिस में भर्ती ली जाती है। इन सब बातों पर जलसा में विस्तार से चर्चा की जाएगी और आगे की रणनीति का खुलासा किया जाएगा। सभी सभाओं में ग्रामीणों ने जलसे में भारी तादाद में आने का भरोसा दिया।
नव जन चेतना मंच की जैहटाना में सभा का आयोजन लल्लू भाई,याकूब, बडक़ली चौक पर सभा का आयोजन मास्टर शफी, साकरस गांव में सभाओं का आयोजन आफताब एडवोकेट, तारीफ, आरिफ, इब्राहीम सरपंच, फूल सिंह सरपंच, समाजसेवी फजरूद्दीन बेसर,  जबकि आकेड़ा गांव में सभा का आयोजन श्रीचंद, वली मोहम्मद, पूर्व सरपंच आकूल, जाकीर एडवोकेट, मोहम्मद उस्मान, इलियाश आदि ने किया।

Comments are closed.