[post-views]

अहीर रेजिमेंट की मांग को लेकर अहीरों में एक बार फिर जान फूंक रहा है संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा

18 नवंबर चक्का जाम को लेकर आधा दर्जन गाँव में सयुंक्त मोर्चा ने किया हवन

2,400

 बादशाहपुर, 15 नवम्बर (अजय) : संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा ने 18 नवंबर को जनता एकत्रित करने के लिए आज गांव मानेसर, नाहरपुर, नवादा, कांकरोला, भांगरोला, और बामडोली में हवन किया। वही घोषणा करते हुए कहा कि 18 नवंबर को खेड़की दौला टोल प्लाजा पर एन.एच.8 का करेंगे चक्का जाम। जिसमें लाखों की संख्या में अहीर व 36 बिरादरी इकट्ठे होंगे। संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा सरकार के खिलाफ अहिरों के अंदर एक बार फिर गुस्सा देखने को मिल रहा है, ऐसा लग रहा है कि लाखों की संख्या में इस बार वास्तव में खेड़की दौला टोल प्लाजा का चक्का जाम होगा और सरकार देखती रह जाएगी। जिससे सोई हुई केंद्र सरकार की आंखें खुल सकें। संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा ने 286 दिन धरना स्थल पर शांतिपूर्ण ढंग से अनिश्चितकालीन धरना चलाया है और सरकार अहिरों का कितना धैर्य देखना चाहती है परंतु अब संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा अब चुप नहीं बैठेगा। इस गूंगी बहरी सरकार को जमीन से उखाड़ फेंकने का समय आ गया है। इसलिए संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा गांव गांव जाकर लोगों से अनुरोध कर रहा है कि 18 नवंबर को खैड़की दौला टोल प्लाजा लाखों की संख्या में धरना स्थल पर पहुंचे और 18 नवंबर को ही एनएच 8 का चक्का जाम पूरे दिन किया जाएगा।

 अहीर सब आक्रोश में है 9 महीना पूरा हो चुका है। धरना देते हुए परंतु सरकार ने कोई भी सुनवाई नहीं की है। अब हीरों के आक्रोश से सरकार भी चिंतित है। इसलिए क्योंकि अहीरों ने 23 मार्च को हाइवे को जाम किया था, तब प्रशासनिक लोगों के पसीने छूट गए थे, अहीरों द्वारा 23 तारीख को जंतर मंतर की तरफ कूंच की थी तब सरकार ने उनका रूप देखा और उन्होंने चारों तरफ बेरियल लगा दिए। अहिरों को दिल्ली में अंदर जाने से रोका गया। इसी प्रकार से यादवों ने पहले कई बार खेड़की दौला टोल प्लाजा को घंटो-घंटो के टुकड़े में फ्री कराया है। रविवार सोमवार को गांव नौरंगपुर, शिकोपुर और रामपुरा, सिकंदरपुर, खों और नखरोला में संयुक्त अहीर रेजिमेंट मोर्चा ने किया था आव्हान। जिससे एक लाख से ज्यादा लोग इकट्ठे हो सके और चक्का जाम की मुहिम सफल हो सके।

 इस दौरान अरुण यादव खैड़की दोला, शोचंद सरपंच शिकोहपुर, सतीश पार्षद नवादा, मोनू यादव खेड़की डौला, सतीश यादव खेड़की दौला, कवरलाल नखडोला, कैप्टन खेड़ी कुमार, कैलाश मानेसर, गजराज सरपंच नवादा, कंवर पाल यादव नाहरपुर, विजय पाल सरपंच नागपुर, दीपक नंबरदार नाहरपुर, माह सिंह सरपंच ककरोला, कल्याण यादव कांकरोला, ईश्वर यादव सरपंच भांगरोला, रविंद्र फौजी, राम पंवार सरपंच बारडोली, संदीप बमरोली, हरि थानेदार आदि लोग मौजूद रहे।

Comments are closed.