[post-views]

जिले में मच्छरों से बचाव के लिए हिन्दू सेना ने उठाया बड़ा कदम

2,470

बादशाहपुर, 16 नवम्बर (अजय) : मच्छरों से बीमारियों में मलेरिया, फाइलेरिया, डेंगू, जापानी इन्सेफेलाइटिस, जीका वायरस, चिकनगुनिया बीमारियां होती हैं। गुरुग्राम शहर एवं ग्रामीण इलाकों में मच्छरों के बढ़ते प्रकोप का डर सताने लगा, जिसको देखते हुए हिन्दू सेना के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरजीत यादव ने बड़ा कदम उठाते हुए ग्रामीण इलाकों सहित शहर के विभिन्न हिस्सों में फॉगिंग कराकर लोगों को कुछ राहत देने का कार्य शुरू कर दिया है।

 ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में मच्छरों का भी प्रकोप शुरू हो गया है। बड़ी तादाद में मच्छरों के चलते रात में सोना भी दूभर हो रहा है। फॉगिंग नहीं होने के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। गांव वालों को रात में मच्छरों के चलते मच्छरों से पैदा होने वाली बीमारियों से जूझना पड़ रहा है। बदलते मौषम के चलते मच्छरों का भारी प्रकोप है। गांव में प्रशासन द्वारा फॉगिंग नहीं कराई जा रही है। इनसे मच्छर जनित रोगों के फैलने का भी पूरा खतरा बना हुआ है, ऐसे में हिन्दू सेना ने ये जिम्मेदारी उठाई है।

 लोग मच्छरों से बचने के लिए विभिन्न प्रकार के विकल्पों का प्रयोग कर रहे हैं। जिस तरह से मच्छरों का प्रकोप बढ़ा है इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है। मच्छरों से कई तरह की खतरनाक बीमारी हो सकते हैं। मच्छरों से होने वाली बीमारियों में मलेरिया, फाइलेरिया, डेंगू, जापानी इन्सेफेलाइटिस, जीका वायरस, चिकनगुनिया आदि हैं। इसके अलावा भी बहुत सारी बीमारियां मच्छरों के कारण ही होती हैं।

वर्जन :

गुरुग्राम के ग्रामीण इलाकों को मच्छरों के प्रकोप से बचाने के लिए हर ब्लॉक में फॉगिंग मशीनें भेजी गई है, जिनसे सभी जगह फॉगिंग कराई जा रही है। इसके लिए हिन्दू सेना की टीम लगाई गई है, बुधवार को जिले के बेगमपुर खटोला, फाजिलपुर में फॉगिंग कराई गई है वही गुरूवार को जिले के भोंडसी, बादशाहपुर, पलड़ा, नूरपुर सहित अन्य इलाकों में फॉगिंग कराई जायेगी।

Comments are closed.