[post-views]

बादशाहपुर में सरकारी जमीन से न.निगम ने हटाया अवैध कब्जा

जॉइंट कमिश्नर के निर्देश पर अवैध कब्जे पर चला पीला पंजा

58

बादशाहपुर, 28 जून (अजय) : नगर-निगम वार्ड 25 बादशाहपुर कस्बे में आज टीकली रोड स्थित रामतलाब के साथ बनी हुई कई दुकानों व चार दीवारी हुए प्लाटो को नगर निगम के पीले पंजे ने ध्वस्त कर सरकारी जमीन को खाली कराने का कार्य किया। सीएम विंडो पर राम तलाब के पास सरकारी जमीन पर हुए अवैध कब्जे की शिकायत पर कई नोटिस देने के बाद निगम प्रशासन की टीम ने आज कार्यवाही करते हुए दुकानों को ध्वस्त करते हुए सरकारी जमीन को खाली कराने का कार्य किया।

  बादशाहपुर कस्बे में आज निगम की तोड़फोड़ टीम ने सरकारी जमीन से अवैध कब्जा हटाने की प्रकिया शुरू करते हुए बड़ी कार्यवाही की। रामतलाब के समीप लम्बे समय से टीकली रोड पर बनी कई दुकानों को ध्वस्त कर दिया, जिसके दौरान निगम टीम के साथ स्थानीय लोगों की कुछ नोकझोक भी हुई। हालाकि पर्याप्त पुलिस बल की वजह से लोगों की एक नही चली और चुपचाप तोड़फोड़ देखने के आलवा कुछ नही कर सके। नगर निगम टीम के साथ मोजूद कर्मचारियों की टीम ने दुकानों में रखे समान को पहले बाहर निकाला जिसके बाद तोड़फोड़ की कार्यवाही की गई। निगम एस.डी.ओ. वसीम अकरम व पटवारी हरकेश ने बताया कि तोड़फोड़ से पहले सभी को नोटिस और खाली करने का समय दिया गया था बावजूद इनके किसी ने जगह खाली नही की, जिसके बाद आज निगम टीम ने तोड़फोड़ की कार्यवाही शुरू की है। वही स्थानीय लोगों ने जिनकी दुकाने तोड़ी गई उन्होंने बताया कि उन्हें कोई नोटिस नही दिया गया बल्कि उन्हें दुकाने खाली करने का समय दिया जाएँ।

अधिकारी वर्जन :

नगर-निगम क्षेत्र में सरकारी जमीन पर किसी भी तरह का अवैध कब्जा बिलकुल बर्दाश्त नही किया जाएगा, शिकायत मिलने पर तुरंत निगम की तोड़फोड़ टीम कार्यवाही करेगी, किसी अन्य ने भी यदि सरकारी जमीन पर कब्जा किया हुआ है तो तुरंत समय रहते खाली कर दें अन्यथा तोड़फोड़ के दौरान नुकशान का वह स्वयं जिम्मेदार होगा।

सुमित कुमार, जॉइंट कमिश्नर, जॉन 4 नगर निगम गुरुग्राम

Comments are closed.