[post-views]

गरीबों के आशियानों पर भी लटकी तोड़फोड़ की तलवार !

96

बादशाहपुर, 28 जून (अजय) : नगर-निगम क्षेत्र बादशाहपुर कस्बे के टीकली रोड स्थित रामतलाब के समीप बने कुछ गरीब लोगों के मकान पर भी तोड़फोड़ की तलवार लटक रही है। आज निगम की तोड़फोड़ दस्ते ने जब दुकानों को कब्जे से हटाने की प्रकिया शुरू की तो पास में बने दो मकानों को भी खाली करने के निर्देश दिए, जिसके बाद अफरातफरी मच गई। निगम अफसरों का कहना है कि यह मकान सरकारी जमीन पर बने हुए है, जिस पर नियमानुसार कार्यवाही की जा रही है।

 नगर-निगम वार्ड 25 बादशाहपुर कस्बे के रामतलाब मन्दिर के पास गरीबी रेखा से निचे मिले हुए प्लाट में रह रहे लोगों के मकानों पर आज तोड़फोड़ की तलवार लटक गई है। जिसके बाद लोगों में मकान खाली करने को लेकर चीखपुकार मच गई। जिसके बाद घरों में महिलायें बच्चे जोर जोर से रोते हुए बिलखने लगी और अपने घर उजड़ने का डर ब्यान करते हुए भगवान से बचाने की उम्मीद जगाने लगी। मकान में मोजूद महिलाओं ने बताया कि उन्होंने ने बैंक से लोन और अन्य उधार पेसे लेकर अपनी जिंदगीभर की कमाई इस मकान में लगाई थी जो अब उजाड़ने के लिए निगम खड़ा है। लोगों ने कहा कि यह मकान उन्होंने सरकार द्वारा अलोट किये प्लाट पर बनाया हुआ है, जिसे अब नगर निगम अपनी जमीन बता रहा है।

मकान खाली करने की 2 दिनों की मोहल्लत :

निगम टीम ने बताया कि नगर-निगम टीम से स्थानीय लोगों ने गुहार लगाते हुए मकान और अन्य दूकान खाली करने के लिए 2 दिनों का वक्त माँगा है, जिसके दौरान वह स्वयं खाली कर देगें। यदि वह खाली नही करते है तो निगम का पीला पंजा फिर से तोड़फोड़ की कार्यवाही करेगा और उसका हर्जाना भी लोगों को देना होगा।

अधिकारी वर्जन :

पटवारी हरकेश एवं एस.डी.ओ. ने बताया कि उक्त दोनों मकान सरकारी जमीन पर बने हुए है, जिसकी पेमाइश की गई है, इसके लिए दोनों मकान मालिकों को पहले भी 408 के नोटिस दिए गये थे, सरकारी जमीन पर बने मकानों पर ही निगम की तरफ से कार्यवाही की जा रही है। सरकार द्वारा अलोट किये गये किसी भी प्लाट पर कोई तोड़फोड़ नही की जायेगी।

फोटो 46 : तोड़फोड़ का विरोध जताते हुए गरीब लोग

Comments are closed.