[post-views]

33 सालों बाद हंश एन्कलेव में आज शुरू हुई सरकारी पेयजल सप्लाई

45
  • विधायक एव पार्षद के प्रयासों से जीएमडीए मास्टर लाइन से जुडी कॉलोनी
  • करोड़ों के बजट से कॉलोनी में चल रहे है निर्माण कार्य
  • राष्ट्रीय राजमार्ग व् जीएमडीए से लम्बी लड़ाई के बाद मिली कामयाबी : पार्षद

बादशाहपुर, 29 मई (अजय) : नगर-निगम वार्ड 27 हंश एन्क्लेव कॉलोनी में राष्ट्रीय राजमार्ग व् जीएमडीए से लम्बी लड़ाई के बाद आज कामयाबी मिल गई, कॉलोनी में पानी का कनेक्शन करने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग व् जीएमडीए से कई माह की लम्बी प्रक्रिया के बाद अनुमति मिलने के उपरांत आज जीएमडीए की मास्टर लाइन से हंश कॉलोनी की पानी सप्लाई की लाइन को जोड़कर फुल प्रेशर के साथ सप्लाई देते हुए पार्षद उदयवीर तथा निगम अधिकारीयों की उपस्थिति में स्थानीय गणमान्य लोग व् मोजुज लोगों की उपस्थित में मिठाई बाँट कर ख़ुशी मनाई गई। वही पार्षद सहित अन्यों का फुल माला से सम्मान किया। स्थानीय लोगों ने पार्षद व् विधायक तथा निगम अधिकारीयों का आभार जताते हुए कहा कि निगम पार्षद उदयवीर अंजना के कार्यकाल में करोड़ों रूपये के बजट से कॉलोनी में हुए निर्माण कार्य तथा पेयजल सप्लाई लाइन शुरू करने के लिए उनका आभार व्यक्त करते है।

नगर-निगम वार्ड 27 की हंश एन्कलेव कॉलोनी को सरकार द्वारा नियमित किये जाने के बाद से निगम पार्षद द्वारा विकास कार्यो से पूरी कॉलोनी गुलजार होती दिखाई पड़ रही है। निगम आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम द्वारा कॉलोनी में सीवरेज, पेयजल लाइनें तथा सड़क बनाने का कार्य प्रगति पर है। पार्षद सुदेश उदयबीर अंजना ने बताया कि नेशनल हाइवे पर स्थित हंस एन्कलेव कॉलोनी करीब 33 वर्षों पहले विकसित हुई थी। इससे पहले कॉलोनी में सीवरेज निकासी की विकराल समस्यां हमेशा पूरा साल बनी रहती थी। वही पेयजल लाइन नही होने से लोगों को बोरवेल से या फिर टेंकरो से पानी की आपूर्ति करनी पड़ती थी। वही बोरवेल सरकार द्वारा प्रतिबंद के बाद से पेयजल आपूर्ति में बड़ी समस्यां आने लगी। लेकिन उनके द्वारा निगम की सदन बैठक में इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाया औऱ कॉलोनी में सभी विकास कार्यो को पूरा कराने के लिए तेज प्रगति के साथ विकास कार्य लगातार कराए जा रहे हैं।

वर्जन :
उदयबीर अंजना का कहना है कॉलोनी के लोगों के सहयोग तथा विधायक के प्रयासों से उनके द्वारा रखी गई मांगों को निगम अधिकारीयों द्वार मंजूर किया गया, जिसके लिए निगम आयुक्त बधाई के पात्र है। विधायक राकेश दौलताबाद ने अधिकारीयों से विकास कार्यो की जानकारी लेते हुए कार्य पूरा कराने में सहयोग किया, जिसके लिए उनका आभार व्यक्त करते है। वही कॉलोनी के लोगों ने साथ खड़े होकर इन कार्यो को पूरा कराने का काम किया, जिसके लिए वह भी बधाई के पात्र है। कॉलोनी में अन्य शेष विकास कार्यो को भी जल्द पूरा कराने का कार्य किया जाएगा।
फोटो : उदयबीर अंजना

वर्जन :

विधायक राकेश दौलताबाद का कहना है कि कॉलोनी के लोगों की समस्याओं को सुनना मेरा फर्ज है, सीवरेज, पेयजल सप्लाई, रोड लोगों की बुनियादी जरूरते है। इसके आलावा और भी जो जरूरत होगी उसे भी पूरा कराने का कार्य किया जाएगा।

राकेश दौलताबाद, विधायक बादशाहपुर विधानसभा

अधिकारी वर्जन :
निगम अधिकारी एसडीओ कुलदीप, कृष्ण व जेई अंकित राहुल का कहना है कि गुरुग्राम नगर निगम आयुक्त के निर्देश पर कॉलोनी में पेयजल सप्लाई शुरू कर दी गई है। अब लोगों को पेयजल आपूर्ति में कोई दिक्कत नही होगी। कॉलोनी में सीवरेज निर्माण तथा रोड बनाने का कार्य जारी। किसी भी व्यक्ति को कोई दिक्कत हो तो सेक्टर 34 निगम कार्यालय में उनसे सम्पर्क कर मिल सकते है।

निगम अधिकारी एसडीओ कुलदीप, कृष्ण व जेई अंकित राहुल

Comments are closed.