[post-views]

दलितों पर गरमाई दिल्‍ली की राजनीति, BJP को मिला आप विधायक का साथ

33

PBK NEWS | नई दिल्ली। दिल्ली में सीवर की सफाई करने वाले तीन कर्मचारियों की मौत और उनके मुआवजे को लेकर दिल्‍ली की सियासत गरमा गई है। आम आदमी पार्टी के अंदर ही इस मामले को लेकर मतभेद उत्‍पन्‍न हो गया है। विचित्र स्थिति तो तब उत्‍पन्‍न हो गई जब भाजपा के इस मांग में पूर्व मंत्री और आप विधायक संदीप कुमार ने सुर में सुर मिलाया। इतना ही नहीं संदीप कुमार ने दिल्‍ली सरकार पर दलितों पर भेदभाव का आरोप लगाया है।

विधानसभा सत्र में शिरकत करने आए संदीप कुमार ने कहा कि अगर सरकार हरियाणा के डीटीसी ड्राइवर और राजस्थान के किसान के परिजन को एक करोड़ रुपये तक मुआवजा दे सकती है तो फिर दिल्ली में सीवर की सफाई करने वाले कर्मचारी को क्यों नही ?

मंगलवार को विधानसभा सत्र के दौरान नेता विपक्ष व भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने सीवर की सफाई के दौरान मृत लोगों के मामले की जांच के साथ मारे गए लोगों के परिजनों को एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की। भाजपा अकाली विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी सरकार द्वारा 10 लाख रुपये के मुआवजे को कम बताया।

उन्होंने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार मुसलमानों के मरने पर एक करोड़ रुपये मुआवजा देती है। सिरसा ने आरोप लगाया कि जब एनएआइ के अधिकारी को निजी दुश्मनी में जान गंवानी पड़ी तो सरकार ने एक करोड़ रुपये दिए, अब जब एक दलित चंद पैसों के लिए गंदगी उठाने में मरा तो 10 लाख क्यों?

Comments are closed.