[post-views]

कार्यकाल समाप्ति पर महिला पार्षद बोली 5 साल जनता की जिम्मेदारियों पर उतरे खरें

5,679

बादशाहपुर, 3 नवम्बर (अजय) : नगर-निगम पार्षदों का 2 नवम्बर को कार्यकाल समाप्त हो गया है। जिस पर लोगों में पिछले 5 साल के विकास कार्य पर चर्चा चल रही है। इस दौरान किस-किस पार्षदों ने अपने वार्डो में क्या क्या सौगात दी, इस पर अब जनता में चर्चा होनी शुरू हो गई है। वही वर्तमान में मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर एवं डिप्टी मेयर एवं निगम पार्षदों व उनके परिजनों से जब उनके कार्यकाल को लेकर बातचीत हुई तो उन्होंने अपनी सफाई देते हुए जनताहित में होने वाले विभिन्न कार्यो की उपलब्धी गिनाई। हालाकि पार्षदों द्वारा अपने वार्डों में कितने कार्य किये और कितने नही ये तो जनता आगामी चुनावों में अपने वोट देकर शाबित कर देगी।

 इस विषय में विभिन वार्ड की महिला पार्षदों से बातचीत हुई तो उन्होंने अपनी उपलब्धी बताई। निगम मेयर मधु आजाद, प्रोमिला गजे कबलाना, सुनीता अनिल यादव, निगम पार्षद आरती अनिल यादव, प्रवीनलता राकेश यादव, सुदेश उदयवीर अंजना, कुसुम लीलू यादव, सीमा पवन पाहुजा, सुनीता नीरज यादव ने बताया कि पिछले 5 वर्षो में उन्होंने जनहित में होने वाले सभी कार्यो को तव्वजो देते हुए सदन की बैठक में उन मुद्दों को प्रमुखता से उठाया और उन्हें नगर निगम प्रशासन द्वारा पूरा कराने का प्रयास किया। करोड़ों रूपये के विकास कार्यो से उन्होंने अपने अपने वार्डों में सड़क, सीवरेज, पेयजल लाइन, पार्कों का निर्माण, कम्युनिटी सेंटर, फुटपाथों का निर्माण सहित विभिन्न विकाशील योजनायें देने का कार्य किया है। जिसका लाभ आज वार्ड की जनता उठा रही है, वही कुछ कार्य जो नही हो सके वह वर्तमान में कागजों में अनुमति मिल चुकी है, जिन्हें धरातल पर अगली योजना में पूरा कराने का कार्य किया जाएगा।

गुरुग्राम निगम का कार्यकाल 2 नवंबर को पांच वर्ष पूरे हो चुके है। पांच वर्ष बीत जाने के बाद भी पूरा सदन शहर में कई बड़े प्रोजेक्ट को सिरे नहीं चढ़ा पाया। लोगों का कहना है कि कोई ऐसा प्रस्ताव सदन की बैठक में नहीं रखा गया जिसमें शहर की भलाई के लिए व लोगों के काम आए। लोगों ने बताया कि सदन में पांच पांडवों की मूर्ति व गुरु द्रोणाचार्य की मूर्ति स्थापित करने का रखा गया था, लेकिन आज निगम अधिकारी इसके लिए जगह तक नहीं ढूंढ पाए हैं। सदन की बैठक में कोई ऐसा प्रस्ताव नहीं रखा गया जिसमें पूरा सदन गर्व से कह सके कि शहर के इस प्रोजेक्ट की नीव उनके कार्यकाल के दौरान या उनकी कोशिश रखी गई हो।

Comments are closed.