[post-views]

गृह मंत्री को सुनाएंगे सीमांत लोगों का दर्द, बर्बाद हो रहे खेतों का मुआवजा देने की मांग

32

PBK NEWS | जम्मू। जम्मू कश्मीर दौरे पर आई गृह मंत्रालय की टीम जम्मू संभाग के सीमांत क्षेत्रों के लोगों का दर्द सुनकर लौट गई है। टीम अपनी रिपोर्ट केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को सौंपेगी।

केंद्र में आतंरिक सुरक्षा की विशेष सचिव रीना मित्रा की अध्यक्षता में आई टीम जम्मू के आरएसपुरा, सांबा के रामगढ़, कठुआ के हीरानगर, राजौरी के नौशहरा और पुंछ में गई। टीम ने लोगों की समस्याओं का स्थायी समाधान तलाशने का प्रयास किया।

टीम में शामिल एक उच्चाधिकारी ने बताया कि अधिकांश जगह पर लोगों ने पांच-पांच मरला भूमि के प्लॉट देने और तारबंदी के कारण बर्बाद हो रहे खेतों का मुआवजा देने की मांग की। इन मुद्दों पर टीम ने राज्य के वरिष्ठ अधिकारियों व सेना के अधिकारियों के साथ बैठक कर उनकी राय ली। टीम के सदस्य भी सीमांत क्षेत्रों के लोगों की मांगों पर सहमत नजर आ रहे थे।

समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा

टीम के रवाना होने के बाद लोगों का कहना है कि अगर सरकार उन्हें पांच-पांच मरले के प्लॉट दे देती है तो उनकी समस्या का स्थायी समाधान हो जाएगा। हालांकि उनका कहना है कि पहले भी वे अधिकारियों को इन मांगों से अवगत करवा चुके हैं, मगर कोई भी लाभ नहीं हुआ। राज्य के दौरे पर आई केंद्रीय टीम ने सीमा क्षेत्र का दौरा करने के बाद मां वैष्णो देवी के चरणों में हाजिरी भी लगाई।

NEWS SOURCE :- www.jagran.com

Comments are closed.