[post-views]

अब बैंक खातों के जरिये हनीप्रीत पर घेेरे की तैयारी, एसआइटी ने खातों की डिटेल खंगाली

35

PBK NEWS | सिरसा। एसआइटी की डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की गोद ली बेटी हनीप्रीत के बैंक खातों पर नजर है। पंचकूला से आई विशेष जांच टीम (एसआइटी) ने सिरसा में हनीप्रीत के बैंक खातों के बारे में जानकारी हासिल की है। टीम ने बैंकों से हनीप्रीत के बैंक खाताें की डिटेल हासिल की है और इसे खंगाल रही है। वैसे, बैंकों के अधिकारी इस बारे में कुछ भी बताने को तैयार नहीं हैं। बुधवार को भी एसआइटी डिटेल के आधार पर अपनी जांच में जुटी है। इसके आधार पर पुलिस हनीप्रीत पर घेरा कस सकती है।

पंचकूला एसआइटी ने हनीप्रीत के बैंक खातों की कुछ डिटेल पहले से ही एकत्रित कर रखी थी। इन बैंक खातों के बारे में बैंकों से विस्तार से जानकारी मांगी गई। साथ ही हनीप्रीत या उससे जुड़ी फर्म के बैंक खातों का विवरण भी इसी टीम ने एकत्रित करना शुरू कर रखा है।

सूत्र बताते हैं कि डेरे के समीप के दो बैंकों में टीम पहुंची और यहां हनीप्रीत से संबंधित खातों के बारे में जानकारी हासिल की। इसके अलावा टीम ने फरार चल रहे डॉ. आदित्य व अन्य अभियुक्तों के बारे में भी जानकारी हासिल की है। टीम ने दो बैंकों से कई बैंक खातों के बारे में जानकारी हासिल की। टीम का मकसद का यह जानना भी था कि इन खातों से मोटी रकम की निकासी किन-किन तिथियों में हुई है और प्रकरण के बाद भी इन खातों से पैसा निकला है या नहीं।
डेरे से जुड़ी फर्मों के बैंक खाते हैं सील

हाई कोर्ट के आदेश पर प्रशासन ने डेरा सच्चा सौदा व उससे जुड़ी फर्मों के बैंक खाते सील करवाये हुए हैं। इसलिए इन बैंक खातों से किसी प्रकार का लेनदेन नहीं हो सकता। आगामी आदेश तक ये बैंक खाते सील रखने के लिए ही कहा गया है।

News Source:- www.jagran.com

Comments are closed.