[post-views]

डेरा सच्‍चा सौदा में चले सर्च आॅपरेशन की रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश

36

PBK NEWS | चंडीगढ़। डेरा सच्‍चा सौदा में हुए सर्च ऑपरेशन की रिपोर्ट पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में रिपोर्ट पेश कर दी गई है। इस सर्च आपरेशन के लिए हाई कोर्ट द्वारा नियुक्‍त कोर्ट कमिश्‍नर अ‍निल कुमार सिंह पंवार ने यह रिपोर्ट पेश की। इसके साथ ही डेरा सच्‍चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के मामले पर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हुई।

राम रहीम मामले में दायर जनहित याचिका पर सुनवाई हाई कोर्ट की पूर्ण पीठ ने की। इस दौरान सितंबर माह में सिरसा में डेरा सच्चा सौदा में चले सर्च आॅपरेशन को लेकर कोर्ट कमिश्‍नर अनिल कुमार पंवार ने हाई कोर्ट में अपनी रिपोर्ट सौंपी। यह ऑपरेशन 8 सितंबर से 11 सितंबर तक चल था। इस सर्च आॅपरेशन के दौरान डेरा सच्‍चा सौदा में व्‍यापक तलाशी ली गई थी। इसके बाद से कोर्ट कमिश्‍नर इसकी विस्‍तृत रिपोर्ट तैयार कर रहे थे। समझा जाता है कि रिपोर्ट में डेरा सच्‍चा सौदा में कुछ खास न मिलने की बात कही गई है।

काेर्ट कमिश्‍नर अनिल कुमार सिंह पंवार ने हाई कोर्ट के समक्ष रिपोर्ट के तीन सेट पेश किए। इसके साथ ही डेरे में चलाए गए सर्च ऑपरेशन क वीडियो सीडी भी कोर्ट में पेश की गई। रिपोर्ट में सर्च ऑपरेशन के बारे में विस्‍तृत जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट पेश किए जाने के बाद हाई कोर्ट ने इसकी प्रति सभी पक्षों को उपलब्‍ध कराने का निर्देश दिया। हाई कोर्ट ने रजिस्ट्रार जनरल को आदेश दिया कि वह रिपोर्ट को स्कैन कर इस मामले में सभी पक्षों को एक हजार रुपये की राशि लेकर पेन ड्राइव में दें।

सुनवाई के दौरान, डेरा सच्‍चा सौदा की ओर से गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत को लेकर मीडिया में चल रही खबरों पर आपत्ति जताई गई। डेरे की ओर से कहा गया कि डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और हनीप्रीत बारे मीडिया में रोज  नई कहानी चलाई जा रही है। हाई कोर्ट इस पर रोक लगाए। हाईकोर्ट ने इस बाबत किसी भी तरह का आदेश जारी करने से इन्‍कार कर दिया।

News Source:- www.jagran.com

Comments are closed.