[post-views]

SGT डॉक्टरों का पैनल दे रहा 20 रूपये में दंत रोग चिकित्सा 

35

PBK News, 2 जुलाई (ब्यूरो) :गुरुग्राम के चंदु बुढ़ेडा में स्थित एस.जी.टी. यूनिवसिर्टी द्वारा दंत रोग चिकित्सालय में आज भी लोगों को महज 20 रूपये में दंत रोग चिकित्सा मुहिया कराई जा रही है। एस.जी.टी. यूनिवर्सिटी में जहां दंत रोग के लिए डॉक्टरों को प्रशिक्षण दिया जाता है, तो वही जो लोग दांतों के इलाज के लिए अपनी जेब का बजट नही उठा पाते है, उन लोगों के लिए यहां पर महज 20 रूपये में इलाज पूरा होने तक की व्यवस्था की गई है।

एस.जी.टी. यूनिर्वसिटी के डॉक्टरों का पूरा पैनल मरीज की समस्यां पर ध्यान देता है, तो वही मुख्य डॉक्टरों द्वारा मरीज को पूरी सुरक्षा तथा आधुनिक उपकरणों के माध्यम इलाज मुहिया कराया जाता है। एज.जी.टी. यूनिवर्सिटी के एडमिन विभाग से गौरव चौधरी कहते है कि एस.जी.टी. कैम्पस में दंत रोगों के साथ-साथ विभिन्न बिमारियों को लेकर मरीजों को इलाज मुहिया कराया जाता है।

गुडग़ांव में प्राइवेट अस्पतालों में जिस इलाज के लिए लाखों रूपये खर्च किये जाते है, उन बिमारियों के लिए यहां महज कुछ पैसे खर्च करके उन लोगों को इलाज दिया जाता है, जोकि आर्थिक रूप से कमजोर होते है। इससे उन्हें बिमारी से तो निजात मिलती है साथ ही उन्हें आर्थिक संकट से भी बचने का मौका मिलता है। दंत रोग के सर्जन डॉ. वरुण कहते है दांतों की समस्यां अक्सर लोगों में देखि जा रही है। दांत में ठंडा गर्म तथा कोई भी समस्यां आने पर तुरंत दंत रोग के चिकित्सक से मिलकर उसका इलाज कराना चाहिए। एस.जी.टी. में आने वाले सभी मरीजों को उचित इलाज मुहिया कराया जाता है। अब तक हजारों मरीज एस.जी.टी. से इलाज पाकर लाभ ले चुके है।

 

Comments are closed.