[post-views]

सेक्टर 70ए रोड के अधूरे निर्माण से बादशाहपुर आस-पास क्षेत्र का रुक गया विकास

2,434

बादशाहपुर, 3 दिसम्बर (अजय) : बादशाहपुर सेक्टर 70ए रोड को सोहना रोड से जोड़ने वाले मार्ग का अधुरा निर्माण से गुरुग्राम सोहना रोड पर दिन प्रति दिन वाहनों का अत्यधिक दबाव बढ़ रहा है, जिससे लोगों को आये दिन विभिन्न कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। यह अधूरे निर्माण से बढ़ती परेशानियों के समाधान के लिए सरकार को ठोस कदम उठाते हुए इस मार्ग के निर्माण को गति देनी चाहिए, ताकि ट्रैफिक व्यवस्था और सुगम हो सके।

स्थानीय लोगों का कहना है कि गुरुग्राम सोहना रोड पर अत्यधिक ट्रैफिक दबाव के कारण जाम लगातार बढ़ रहा है, जो सामान्य जनता को बहुत ही प्रतिकूल प्रभावित कर रहा है। वाहनों की लम्बी पंक्ति में उलझने से वाहन चालकों को घंटों तक देर से काम पर पहुँचना पड़ रहा है, साथ ही इससे यातायात के नियमितीकरण में भी बड़ी असुविधा हो रही है। इस मार्ग के अधूरे निर्माण के चलते टीकली रोड की बेहतर कनेक्टिविटी नही होने से टीकली मार्ग पर भी 24 घंटे वाहनों का बाहरी दबाव रहता है, बल्कि यातायात को भी काफी अवरुद्ध कर रहा हैं। यह स्थिति जनता के लिए अनिवार्यता का विषय बन चुका है और प्रशासन को इसे समय रहते सुलझाना होगा।

लोगों का सुझाव है कि सही समय को ध्यान में रखते हुए जल्द से जल्द सेक्टर 70ए के अधूरे निर्माण को जल्द से जल्द शुरू करके इस मार्ग को सोहना रोड से कनेक्ट करना चाहिए, ताकि वाहनों का दबाव बादशाहपुर में कम हो सके जिससे ट्रैफिक जाम की भी समस्यां से निजात मिल सके। यहाँ पर डिजिटल यातायात प्रबंधन प्रणालियों को बेहतर बनाया जाए ताकि यातायात को संचालित करना आसान हो सके। इसके अलावा साइकिल चलाने वालों और पैदल चलने वालों के लिए अलग-अलग रास्ते बनाए जाने चाहिए ताकि वे भी सुरक्षित रूप से यात्रा कर सकें। सरकार को इस मुद्दे पर गंभीरता से ध्यान देने की आवश्यकता है और लोगों के सुझाव पर काम काम करते हुए इसके समाधान की तरफ बढ़ना चाहिए। जानकारी के अनुसार इस मार्ग पर कुछ कोर्ट केस के मामले लम्बित है, जिसके चलते इस रोड का निर्माण अधर में लटका हुआ है, सम्बधित विभाग के अधिकारीयों को इस मामले में कोर्ट में याचिकाकर्ताओं के साथ बातचीत कर जल्द से जल्द निपटारा करना चाहिए ताकि इस मार्ग का जल्द से जल्द निर्माण हो सके।

Comments are closed.