[post-views]

DU admission: दूसरे कटऑफ के लिए कॉलेजों में दाखिले का आज अंतिम दिन

36

PBK NEWS | नई दिल्ली । दिल्ली विश्वविद्यालय (DU) में दूसरे कटऑफ के दाखिले का आज अंतिम दिन है, हालांकि छात्र-छात्राओं की समस्याओं का समाधान अब तक नहीं हुआ है। सोमवार को भी पहले कटऑफ के तहत दाखिला लेने वाले छात्रों को फीस भुगतान में परेशानी का सामना करना पडा।

हालांकि डीयू में दाखिला समिति के चेयरमैन प्रो.एमके पंडित और दाखिला समिति के विशेष कार्य अधिकारी आशुतोष भारद्वाज ने व्यक्तिगत रूप से छात्र-छात्राओं की का समाधान किया। कई छात्रों के समक्ष एडमिशन पोर्टल की परेशानी आ रही थी।

सबसे अधिक वाले वह छात्र थे, जिन्होंने अपने विषय गलत भरे थे और उसे वे ठीक कराना चाहते थे। डीयू ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि छात्रों ने आवेदन के समय जिस विषय को भर दिया था वही रहेगा उसमें किसी तरह का संशोधन नहीं होगा।

डीयू से प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार तक लगभग 2 हजार छात्रों के फीस का भुगतान हो चुका था। सोमवार को 3125 छात्रों ने फीस भुगतान किया। हालांकि अभी लगभग ढाई छात्र छात्रओं का भुगतान बाकी है।

दिल्ली विश्वविद्यालय ने कॉलेजों को निर्देश दिया है कि कॉलेज छात्रों की हर संभव मदद करें और उनको अनावश्यक परेशानी का सामना न करना पड़े।

इसके लिए बकायदा डीयू ने एक निर्देश जारी कर कहा है कि जिन छात्रों के पास प्रमाणपत्र, अंकपत्र, जाति प्रमाणपत्र सहित अन्य कोई प्रमाणपत्र न हो वह छात्र इसे दस दिन के अंदर जमा कराने का शपथ पत्र देकर दाखिला ले सकता है।

Comments are closed.