[post-views]

समाजवादी पार्टी ने घोषित कर दिए चार उम्मीदवार

76

नई दिल्ली, 24अगस्त। आगामी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी बुधवार को चार जिलों की चार विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। निवाड़ी विधानसभा सीट में पूर्व विधायक मीरा दीपक यादव को उम्मीदवार बनाया गया है।

वह पहले भी सपा से इसी क्षेत्र से विधायक रह चुकी हैं। छतरपुर की राजनगर विधानसभा सीट से बृजगोपाल पटेल उर्फ बब्लू को मैदान में उतारने का निर्णय लिया गया है। वह पहली बार सपा से चुनाव लड़ेंगे। अभी जिला पंचायत सदस्य हैं। दतिया जिले की भांडेर विधानसभा सीट से सेवानिवृत जज आरडी राहुल (अहिरवार) को पार्टी ने मौका दिया है। लगभग एक वर्ष पहले सेवानिवृत होने के बाद वह पार्टी में शामिल हुए थे।

भिंड की मेहगांव विधानसभा सीट में डा. बृजकिशोर सिंह गुर्जर को उम्मीदवार घोषित किया गया है। वह पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं, पर पहली बार चुनाव लड़ाने का निर्णय लिया है। इसके पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी सात सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है। इसमें निवाड़ी सीट भी शामिल है। बसपा ने यहां से कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे बृजेन्द्र सिंह राठौर के चचेरे भाई अवधेश प्रताप सिंह राठौर को उम्मीदवार बनाया है। सपा लगभग 10 और उम्मीदवारों की सूची 15 दिन में जारी कर सकती है।

Comments are closed.