[post-views]

ज्ञानवापी में हिन्दुओं को पूजा का अधिकारी मिलने पर गुरुग्राम वासियों में उत्साह

1,261

गुरुग्राम, 31 जनवरी (ब्यूरो) : काशी ज्ञानवापी व्यास जी मामले में वाराणसी जिला न्यायालय में चल रही बहस के दौरान कोर्ट ने ज्ञानवापी व्यास जी तहखाने में नियमित पूजा-पाठ को लेकर कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। जिसको लेकर करोड़ों हिन्दुओं मे ख़ुशी की लहर दौड़ गई है, और उन्होंने कोर्ट के इस फेसला का स्वागत किया है।

  गुरुग्राम निवासी सतीश कन्हेई, राकेश यादव, इंद्रजीत यादव, संजय डंग, पंकज यादव, देवीलाल राघव, गजराज तंवर का कहना है कि वाराणसी जिला न्यायालय के फेसले के बाद हिंदुओं को व्यास जी तहखाने में पूजा का अधिकार मिलने से हिन्दुओं में ख़ुशी का माहौल है, और लोग जयकारे लगा रहे है, ज्ञानवापी केस में यह बड़ा फैसला आया है, जिसका लोगों ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि आज न्याय पालिका एवं ए.एस.आई जेसी बड़ी-बड़ी सर्वे एजेंसी खुलकर निष्पक्ष कार्य कर रही है, जिसके परिणाम भी देश के सामने आ रहे है, जोकि पहले की सरकारों में सम्भव नही था, पीएम मोदी कार्यकाल में सरकारी एजेंसी बिना दबाव के कार्य कर रही है, जिसके लिए हम सरकार का आभार व्यक्त करते है। काशी ज्ञानवापी से जुड़े अलग-अलग मामलों की सुनवाई वाराणसी जिला न्यायालय में लगातार जारी है। इसी कड़ी में बुधवार को ज्ञानवापी परिसर से जुड़े सोमनाथ व्यास जी के तहखाने में नियमित पूजा-पाठ को लेकर वाराणसी जिला कोर्ट ने बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने व्यास जी तहखाने में हिंदुओं को पूजा करने का अधिकार दे दिया है। कोर्ट ने साथ में यह भी निर्देश दिया है कि 7 दिन के भीतर वहां पूजा कराने की व्यवस्था की जाए।

 बीते मंगलवार को हिंदू-मुस्लिम पक्ष ने इस मामले को लेकर अपनी-अपनी दलील पेश की थी, जहां हिंदू पक्ष ने तहखाने में प्रवेश के साथ पूजा-पाठ करने के लिए आदेश मांगा था, वहीं मुस्लिम पक्ष ने इस पर आपत्ति जताई थी। करीब तीन महीने तक आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के सर्वे के दौरान तहखाने में साफ-सफाई हुई थी। कोर्ट द्वारा आज दिए गए फैसले पर हर किसी की निगाह टिकी हुई थी। 1993 से व्यास जी तहखाना में बंद पड़ा था।

Comments are closed.