[post-views]

घर चलने से इन्कार किया तो रिटायर्ड फौजी ने पत्नी को गोली से उड़ाया

58

PBK NEWS | अंबाला शहर। बलदेव नगर पुलिस चौकी के सामने वीरवार दोपहर करीब तीन बजे रिटायर्ड फौजी विक्रम सिंह ने अपनी पत्नी गुरप्रीत कौर उर्फ पिंकी की गोली मारकर हत्या कर दी। वह गुरप्रीत व सास सिमरनजीत कौर के साथ एक महिला के खिलाफ चौकी में दी शिकायत वापस लेने आया था।

कागजी प्रक्रिया करने के बाद पिंकी ने ससुराल लौटने से इनकार कर दिया। इसी बात से गुस्साए विक्रम ने अपनी लाइसेंसी पिस्तौल से उसकी कनपटी पर दो गोली दाग दी और चौकी में जाकर सरेंडर कर दिया। पिंकी को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। कुरुक्षेत्र के गांव निवारसी का रहने वाला विक्रम लाडवा स्थित एसबीआइ ब्रांच में बतौर सिक्योरिटी गार्ड तैनात है।

सिमरनजीत कौर के अनुसार पिछले कुछ समय से विक्रम से मनमुटाव होने के कारण गुरप्रीत कौर उर्फ ङ्क्षपकी बलदेव नगर में अपनी सहेली नीलम के साथ रहती थी। इस बात पर मायके व ससुराल पक्ष दोनों को एतराज था। इससे परेशान होकर नीलम के खिलाफ पुलिस चौकी में शिकायत दी थी। मांग थी कि गुरप्रीत को नीलम से अलग कराकर मायके या ससुराल भेजा जाए। शिकायत की जांच के दौरान दंपती में समझौता हो गया था।

दोनों साथ रहने लगे थे। गुरप्रीत कौर के कहने पर सिमरनजीत कौर पुलिस में नीलम के खिलाफ दी गई शिकायत वापस लेने आई थी। नीलम भी चौकी पहुंची थी। शिकायत वापस लेने के बाद सिमरनजीत कौर चौकी में बैठी थी, जबकि विक्रम और पिंकी चौकी के बाहर बात कर रहे थे। उसी दौरान विक्रम ने पिंकी गोली मार दी और उसने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

20 साल पहले हुई थी शादी

पुलिस पूछताछ में विक्रम ने बताया कि उसकी पिंकी से करीब 20 साल पूर्व शादी हुई थी और उनको 17 साल का बेटा है। शादी के बाद से ही गुरप्रीत कौर बिना परिवार को बताए कहीं चली जाती और कुछ दिनों बाद लौट आती थी। विक्रम के अनुसार गुरप्रीत ने उसके खिलाफ घरेलू हिंसा की भी शिकायत की।

उसका कहना है कि गुरप्रीत ने साथ जाने से इन्कार किया तो गुस्से में आकर उसने ऐसा कदम उठाया। बलदेवनगर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रजनीश यादव ने बताया कि मृतका की मां सिरमरनजीत कौर के बयानों पर केस दर्ज कर लिया है। आरोपी को शुक्रवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा।

News Source: jagran.com

Comments are closed.