[post-views]

अब पद्मावती फिल्म के खिलाफ खापों ने खोला मोर्चा, बड़े आंदोलन की चेतावनी

59

PBK NEWS | चरखी दादरी। हरियाणा में खापों ने भी फिल्‍म ‘पद्मावती’ के खिलाफ मार्चा खोल दिया है। खापों ने फिल्‍म को भारतीय संस्कृति का अपमान बताते हुए इस पररोक लगाने की मांग की है। खाप प्रति‍निधियों ने यहां एलान किया कि फिल्‍म को बैन नहीं किया गया तो आंदोलन छेड़ा जाएगा।

पंवार खाप के आह्वान पर दादरी विश्राम गृह में सर्व जातीय खापों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि अगर फिल्म पर बैन नहीं लगाया गया तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा। खाप प्रतिनिधियों ने फिल्म पर बैन लगाने की मांग को लेकर 27 नवंबर को शहर में  प्रदर्शन करने व उपायुक्त को ज्ञापन सौंपने का निर्णय किया है।

बैठक में पंवार खाप के प्रधान सत्यपाल, सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान, फौगाट खाप के प्रधान रामदास फौगाट, यादव सभा, ब्रह्मण समाज, अग्रवाल सभा दादरी, अखिल भारतीय जाट महासभा के पदाधिकारियों ने भाग लिया।

‘फिल्‍म में हिंदू समाज का अपमान’

बैठक के बाद खाप प्रधानों व पदाधिकारियों ने कहा कि इस फिल्म में रानी पद्मावती बनी दीपिका पादुकोण और अलाउद्दीन खिलजी बने रणवीर सिंह के बीच ड्रीम सीक्वेंस में रोमांटिक सीन दिखाया गया है। इतिहास के नाम पर धंधा करने वाले कुछ विदेशी और वामपंथी तथा कथित इतिहासकारों के कुकृत्यों की आड़ में गौरवशाली राजपूत परंपरा का अपमान किया जा रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

पंवार खाप 12 के प्रधान बाबू ङ्क्षसह ने कहा कि आज फिल्म निर्देशक लगातार हिंदुओं की भावनाओं को कुठाराघात पहुंचा रहे हैं। ऐसी फिल्म के लिए मुस्लिम देश पैसे दे रहे हैं। इससे पहले भी अनेक फिल्मों में हिंदुओं की भावनाओं का मजाक उड़ाया जा चुका है। सांगवान खाप के प्रधान सोमबीर सांगवान ने कहा कि आज हिंदू समाज सोया हुआ है, जिसका फायदा फिल्‍म निर्देशक उठा रहे हैं। आज हिंदुओं के इतिहास से छेड़छाड़ कर कुछ भी दिखा दिया जाता है। अब हिंदुओं को जागना होगा।

News Source: jagran.com

Comments are closed.