[post-views]

राजस्थान: जलजीवन मिशन घोटाला,अफसरों के बैंक लॉकर्स से ED ने जब्त किया ₹ 5.86 करोड़ का सोना

"राजस्‍थान में ईडी ने जल जीवन मिशन से जुड़े अफसर ओपी विश्‍वकर्मा व आरएएस अमिताभ कौशिक के बैंक लॉकर्स से करीब चार करोड़ रुपए से ज्‍यादा का सोना जब्‍त किया है"

105

जयपुर, 15सितंबर। राजस्‍थान विधानसभा चुनाव 2023 से पहले जल जीवन मिशन से जुड़े अफसरों के यहां प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की कार्रवाई लगातार जारी है।

बुधवार को ईडी ने राजस्‍थान सरकार के अधिकारी ओपी विश्वकर्मा और रिटायर्ड आरएएस अमिताभ कौशिक के बैंक लॉकर्स में 5 करोड़ रुपए से ज्‍यादा का सोना जब्‍त किया है।

न्‍यूज एजेंसी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम ने 8 किलो सोना बरामद किया है। केंद्र सरकार के जल जीवन मिशन घोटाले में राजस्थान सरकार के अधिकारी ओपी विश्वकर्मा के दो लॉकर से 4.84 करोड़ रुपये और राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अमिताभ कौशिक के लॉकर से 1.02 करोड़ रुपये मूल्य का 1.5 किलोग्राम सोना बरामद हुआ।

उल्‍लेखनीय है कि सप्‍ताह पहले ही ईडी की विभिन्‍न टीमों ने राजस्‍थान में जल जीवन मिशन से जुड़े अफसरों और ठेकेदारों के बीस ठिकानों पर एक साथ छापे मारे थे।

ईडी ने यह कार्रवाई उसके बाद की जब राजस्‍थान भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो की टीम ने मिशन में ठेकेदारों से घूस लेकर अफसरों को बांटने का मामला उजागर किया था।

ईडी ने राजस्‍थान सरकार के केबिनेट मंत्री महेश जोशी के करीब संजय बड़ाया के ठिकाने पर भी कार्रवाई की। जल जीवन मिशन से जुड़े अफसरों व ठेकेदारों के ठिकानों पर ईडी की कार्रवाइ पर सियासत भी खूब हो रही है।

केंद्रीय मंत्री व राजस्‍थान भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने कहा था कि केंद्र सरकार हर घर में नल पहुंचाने का प्रयास कर रही है जबकि राजस्‍थान की कांग्रेस सरकार में बैठे लोग इसमें भ्रष्‍टाचार कर रहे हैं।

इधर, राजस्‍थान पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि जिसने भी जहर खाया है वो मरेगा। हम तो किसान के बेटे हैं, यहां न तो किसी को कार्रवाई से फर्क पड़ता है और ना ही कोई इससे डरने वाला है।

Comments are closed.