[post-views]

`राम मंदिर निर्माण का अयोध्या से सामने आया नया वीडियो , देखते ही कह उठेंगे ‘जय श्री राम’

105

लखनऊ ,15सिंतबर। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के जनरल सेक्रेटरी नेता चंपत राय ने आज X पर एक वीडियो शेयर की है जिसमें मंदिर निर्माण कार्य को देखा जा सकता है. चंपत राय ने बुधवार को भव्य राम मंदिर के निर्माण कार्य की तस्वीर शेयर की थी. आज उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ‘श्री राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति का वीडियो आप सबके साथ साझा कर रहा हूं’. वीडियो में मजदूरों को काम करते देखा जा सकता है. वीडियो में आप भव्य राम मंदिर की नक्काशेदार दीवारों को देख सकते हैं.

इसके अलावा तरासे गए पत्थरों को भी देखा जा सकता है. मंदिर निर्माण से जुड़ी गतिविधियों की जानकारी चंपत राय लगातार देते रहे हैं. वीडियो में जय श्री राम का गीत भी बजता सुनाई दे रहा है.

खुदाई पर मिले थे प्राचीन मंदिर के अवशेष
चंपत राय ने इससे पहले तस्वीरें शेयर कर बताया था कि श्री रामजन्मभूमि पर खुदाई में प्राचीन मंदिर के अवशेष मिले हैं. यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी समय-समय पर अयोध्या का दौरा कर मंदिर निर्माण का जायजा लेते रहते हैं. वहीं, ट्रस्ट से जुड़े पदाधिकारी भी लगातार मंदिर निर्माण कार्य पर नजर रख रहे हैं.

22 जनवरी 2024 को मंदिर का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
बता दें कि राम मंदिर का निर्माण का कार्य इसी साल दिसबंर तक खत्म होने की उम्मीद है क्योंकि मंदिर का उद्घाटन का पीएम मोदी 22 जनवरी 2024 को करेंगे. मंदिर के उद्घाटन से एक सप्ताह पहले भी पूजा-पाठ शुरू हो जाएगा. मंदिर के उद्घाटन के बाद इसे आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा.

Comments are closed.