[post-views]

नोएडा एयरपोर्ट को मिला तीन अक्षर का नया कोड , सीईओ ने बताया कब शुरू होगी उड़ान

35

नई दिल्ली ,29 अगस्त। ग्रेटर नोएडा के जेवर में एक बड़ा एयरपोर्ट बनाया जा रहा है. इस एयरपोर्ट को लेकर बड़ी उम्मीदें हैं और माना जा रहा है कि स्थानीय लोगों को बड़ा लाभ होगा. इस एयरपोर्ट के बनने से दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर भी दबाव कम होगा. इंटरनेशनल एयर ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन ने ग्रेटर नोएडा में बन रहे इस ‘नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट’ को तीन अक्षर का कोड ‘DXN‘ दिया है.

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के सीईओ क्रिस्टोफ शनेलमैन का कहना है कि इस एयरपोर्ट प्रोजेक्ट के लिए यह एक बड़ा कदम है. न्यूज एजेंसी ANI से बात करते हुए क्रिस्टोफ ने कहा, ‘हम बहुत ही उत्साहित हैं. आज इस प्रोजेक्ट में एक और मील का पत्थर जुड़ गया है और IATA ने एयरपोर्ट को तीन अक्षर का कोड DXN दिया है. इसी तीन अक्षर के कोड का इस्तेमाल अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन कंपनियां और ट्रैवल एजेंसियां नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए करेंगी.’

उन्होंने कहा, तीन अक्षर का यह कोड मिलना इस बात का सुबूत है कि नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट तेजी से बन रहा है और जल्द ही तैयार हो जाएगा. DXN कोड का इस्तेमाल बुकिंग टिकेट पर होगा. इसका इस्तेमाल बैग पर लगने वाले टैग पर भी होगा. बता दें कि IATA दुनियाभर की एयरलाइन्स के लिए एक ट्रेड एसोसिएशन है.

इस एयरपोर्ट का निर्माण यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड कर रहा है. YIAPL जूरिक एयरपोर्ट इंटरनेशनल एजीकी उत्तर प्रदेश और भारत सरकार के साथ 100 फीसद हिस्सेदारी वाली सब्सिडरी कंपनी है.

Comments are closed.