असहज हुए नाइजीरियाई राष्ट्रपति, जब लोगों ने पूछा वह असली हैं या क्लोन

0

अबुजा। यूएन कॉप24 क्लाइमेट समिट में हिस्सा लेने पोलैंड गए नाइजीरिया के राष्ट्रपति मुहम्मदु बुहारी को वहां रह रहे नाइजीरियाई समुदाय को संबोधित करते हुए अजीब स्थिति का सामना करना पड़ा। लोगों ने उनसे सवाल किया कि क्या वह असली बुहारी हैं या फिर उनके क्लोन। यह सुन कर वह चौंक पड़े। उन्होंने इस अफवाह का खंडन किया। साथ ही ट्वीट कर अफवाह फैलाने वालों को भी लताड़ लगाई।

उन्होंने ट्वीट किया पोलैंड में एक बैठक के दौरान उनसे यह पूछा गया। बुहारी ने कहा पोलैंड में नाइजीरियाई नागरिकों के साथ मेरी बैठक में किसी ने सवाल किया कि मैं क्लोन हूं या नहीं। अज्ञानता भरी अफवाह आश्चर्यजनक नहीं है। क्योंकि पिछले सालों से मैं स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी पर था। कई लोगों ने मान लिया कि मेरी मौत हो गई है।

बुहारी ने कहा यह असली मैं हूं। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं। मैं जल्द ही अपना 76वां जन्मदिन मनाउंगा और आगे मजबूत हो जाउंगा। वह यूएन कॉप24 क्लाइमेट समिट में हिस्सा लेने पोलैंड गए थे। वह ट्विटर, फेसबुक और यूट्यूब विडियो पर उनकी मौत के दावे से जुड़े सवालों का जवाब दे रहे थे। अफवाह फैली थी कि अफ्रीका के सबसे लोकप्रिय देश के नेता बुहारी की मौत हो गई है और उनकी जगह पर बैठा उनका हमशक्ल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here