[post-views]

पीजीआइ के शौचालय में मिला नवजात का शव, पुलिस खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

32

PBK NEWS | रोहतक। पंडित भगवत दयाल शर्मा चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय (पीजीआइएमएस) के आपातकालीन विभाग के शौचालय में मंगलवार को एक नवजात का शव मिला। शव मिलने की सूचना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर शव गृह में रखवा दिया।

नवजात के शव के मिलने के कारणों का अभी तक नहीं पता चल पाया है। हालांकि एक सफाई कर्मचारी की ओर से एफआइआर दर्ज होने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। आपातकालीन विभाग में लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाला जा रहा है। साथ ही पिछले तीन दिन में विभाग में हुई डिलीवरी में महिलाओं की लिस्ट भी खंगाली जा रही है।

आपातकालीन विभाग में काम करने वाले सफाई कर्मचारी अमित प्रधान के मुताबिक सुबह करीब 10 बजे जब वह सफाई के लिए शौचालय के अंदर गया तो उन्हें एक नवजात पड़ा दिखाई दिया। इसकी सूचना उसने मुख्य चिकित्सा अधिकारी और नर्स को दी। नर्स ने नवजात की जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद डॉक्टरों ने पुलिस को सूचना दी। साथ उस शौचालय को बंद करवाने के साथ वहां सुरक्षाकर्मी भी तैनात करवा दिया।

शव पूरे एक घंटे तक शौचालय में पड़ा रहा, लेकिन कोई उठाने वाला नहीं आया। इसके बाद मौके पर हरि ओम सेवा दल के भी कर्मी आए। कर्मियों के अनुसार जब तक कागज नहीं तैयार हो जाते, शव को नहीं उठाया जा सकता। पुलिस के मुलाजिम भी पहुंचे लेकिन वह भी देख कर वापस आ गए। घटना के करीब एक घंटे बाद 11 बजे पुलिस के अन्य जवान मौके पर पहुंचे। उनके साथ अस्पताल प्रबंधन के कर्मचारी भी थे। इसके बाद शव को शौचालय से उठाकर शव गृह में रखवाया गया।

Comments are closed.