[post-views]

Russia-Ukraine के मुद्दे पर मोदी सरकार को मिला राहुल गांधी का साथ

51

बेल्जियम , 9 सिंतबर। कांग्रेस नेता राहुल गांधी का कहना है कि रूस और यूक्रेन युद्ध पर जो भारत की मौजूदा केंद्र सरकार का रुख है वही रुख विपक्ष का भी है.
कांग्रेस सांसद और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने रूस और यूक्रेन के मुद्दे पर केंद्र की नरेंद्र मोदी का समर्थन किया है. यूरोप दौरे पर गए राहुल गांधी ने बेल्जियम की राजधानी बेल्जियम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की.

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनसे रूस और यूक्रेन युद्ध के संबंध में प्रश्न पूछा गया. इस पर राहुल गांधी ने कहा कि हमारे (भारत के) रूस के साथ अच्छे संबंध हैं. उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि मौजूदा केंद्र सरकार का इसको लेकर जो रुख है, विपक्षी पार्टियों का इससे कुछ अलग होता.

ब्रसेल्स में की गई प्रेस कॉन्फ्रेंस में राहुल गांधी ने कहा, ‘हम काफी समय से विदेश में यात्राए कर रहे हैं और अलग-अलग लोगों से व भारतीय समुदाय के लोगों से मिल रहे हैं. यह यात्रा भी इसी यात्रा का हिस्सा है. ताकि समझ सकें कि क्या चल रहा है? और यह बताने की कोशिश भी कि देश में क्या चल रहा है.’

राहुल गांधी ने कहा, मैं यूरोपियन सांसदों को कोई संदेश देने नहीं आया हूं. ये एक इंटरएक्टिव सेशन था. एक्सचेंज of ideas थे. यूरोप और भारत के बीच में क्या सहयोग हो सकता है. उन्होंने कहा, हमने बात की जो चुनौतियां इंडिया में इस समय हैं. आर्थिक चुनौतियां, अन्य चुनौतियां, आम तौर पर डेमोक्रेटिक संस्थाओं पर जो हमले हो रहे हैं.

Comments are closed.