[post-views]

विवाद निपटाने के लिए अब मिस्त्री ने दिल्ली बुलाए हुड्डा और तंवर गुट के नेता

55

PBK NEWS | चंडीगढ़। कांग्रेस की सदस्यता सूचियों पर विवाद को सुलझाने के लिए अब दिल्ली में माथापच्ची होगी। मंगलवार को चंडीगढ़ में हंगामे के कारण असंतुष्टों को समझाने में असफल रहे केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्य मधुसूदन मिस्त्री विवाद को समाप्त करने के लिए एक और प्रयास करेंगे। 10 अगस्त को उन तमाम नेताओं को दिल्ली बुलाया गया है, जिन्हें मतदाता सूचियों को लेकर आपत्ति है।

प्रदेश कांग्रेस में मतदाता सूचियों में फर्जीवाड़े को लेकर हुड्डा व तंवर खेमा कई दिनों से आमने-सामने है। पार्टी हाईकमान द्वारा भेजे गए वरिष्ठ नेता मधुसूदन मिस्त्री ने बीते रोज कांग्रेस मुख्यालय में सभी गुटों के नेताओं को बुलाकर विवाद सुलझाने का प्रयास किया था। मिस्त्री व चुनाव प्रभारी पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन की मौजूदगी में जब हुड्डा व तंवर समर्थक आपस में भिड़ गए तो मिस्त्री ने भी वहां से निकलने में ही भलाई समझी।

मिस्त्री ने अब बीच का रास्ता निकालने का प्रयास किया है। इसके तहत वह अगले बृहस्पतिवार को सभी नेताओं से अलग-अलग मुलाकात कर विवाद को सुलझाने का प्रयास करेंगे। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस द्वारा 6 अगस्त के बाद शुरू किए जाने वाले ब्लाक डेलीगेट और ब्लाक अध्यक्षों के चुनाव कुछ समय के लिए टल सकते हैं। हालांकि पार्टी ने अभी तक इस बारे में अपना कोई रुख साफ नहीं किया है।

मिस्त्री से हुड्डा ने की मुलाकात

मंगलवार को प्रदेश कांग्रेस के मुख्यालय में मतदाता सूचियों पर चार घंटे तक हंगामे के बाद पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अलग से मिस्त्री से मुलाकात की। उन्होंने भरोसा दिलाया कि सभी आपत्तियों को निपटाया जाएगा। हुड्डा ने मुलाकात की पुष्टि करते हुए कहा कि उनकी स्वयं कोई शिकायत नहीं है, लेकिन अगर किसी को आपत्ति है तो उसका निपटान तो होना चाहिए। दूसरी ओर कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को भी आपत्ति दर्ज कराने वाले कांग्रेसियों को तांता लगा रहा और कुछ आपत्तियों को निपटान किया भी गया।

Comments are closed.