[post-views]

मेवाती रेजीमेंट बनाकर नौजवानों को सेना में भर्ती ले सरकार : वशिष्ठ गोयल

34
नव जन चेतना मंच ने बदरपुर, खुशपुरी एवं ख्वाजलिका में की नुक्कड़ सभाएं
शहीदों की याद में 20 जनवरी को आयोजित श्रद्धांजलि सभा में आने का दिया न्योता
गुडग़ांव (अजय) : जिस तरह सेना में राजपूत, सिख रेजीमेंट बनाया गया है उसी तरह मेवाती रेजीमेंट बनाकर मेवात के नौजवानों को सेना में भर्ती लिया जाय। क्योंकि मेवातियों का इतिहास बहादूरी और देशभक्ति का रहा है। मेवात के लोग देश पर मर मिटने वाले उस वीर शहीद राजा हसन खां मेवाती के वंशज हैं जिन्होंने अलवर के हिन्दू राजा राणा सांगा का साथ देते हुए अपने 12 हजार सैनिकों के साथ दुश्मन से लड़ते लड़ते शहीद हो गए। उक्त बात नव जन चेतना मंच के संयोजक वशिष्ठ कुमार गोयल ने मेवात के बदरपुर, खुशपुरी एवं ख्वाजलिका में आयोजित नुक्कड़ सभाओं में बोलते हुए कही। साथ ही उन्होंने लोगों को आगामी 20 जनवरी को सुबह 10 बजे मेवात की राजधानी कहे जाने वाले बडक़ली चौक पर वीर शहीद राजा हसन खां मेवाती और राजा राणा सांगा की याद में आयोजित श्रद्धांजलि सभा में अधिक से अधिक संख्या में आने का न्योता दिया। इस मौके पर इनके साथ नव जन चेतना मंच के अध्यक्ष डॉ सर्वदानंद आर्य, विनोद नंबरदार, आजाद हसनैन जैदी, हारून जलालपुर, साबिर कासमी, ख्वाजलिका के सरपंच मुस्ताक अहमद, इस्लाम, राव खान, जुहरू हासन, जमशेद, हकमुद्दीन, मुकेश सैनी, यशपाल सिंह, लाल सिंह, पवन, ओमवीर गहलोत आदि मौजूद थे। इन सभी नुक्कड़ सभाओं में गांवों के सभी सरपंचों और गांव वासियों ने वशिष्ट गोयल को जलसे में भारी तादाद में शामिल होने का आश्वासन दिया और वशिष्ठ गोयल व उनकी टीम के लोगों का फूल माला और पगड़ी पहनाकर भव्य स्वागत भी किया गया।
नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करते हुए वशिष्ठ गोयल ने कहा कि यहां हम आपसे कोई वोट मांगने नहीं बल्कि आपको जगाने आए हैं। आप लोग अपने को पहचाने और अपने पूर्वज राजा हसन खां मेवाती के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दें। उन्होंने कहा कि मेवात में ऐसा पहली बार हो रहा है जब लोग राजा हसन खां मेवाती के साथ राणा सांगा के शहादत को भी याद करेंगे। उन्होंने मेवातवासियों की दुर्दशा के लिए यहां के जनप्रतिनिधियों और राज्य सरकारों को जिम्मेवार ठहराते हुए कहा कि मेवात में  बढ़ते  अपराधों की वजह यहां के नौजवानों में बढ़ रही बेरोजगारी है जिसके लिए रोजगार का माकूल इन्तजाम किया जाना बहुत जरुरी है। साथ ही यहां रेल चलवा कर और सिंचाई के लिए नहरी पानी लाकर ही खुशहाली लाई जा सकती है।
          गोयल ने लोगों को आश्वासन देते हुए कहा कि अगर राज्य में नव जन चेतना मंच के सहयोग से सरकार बनती है तो वे मेवात की दशा और दिशा बदल देंगे। ऐसी योजनाएं बनाएंगे जिससे यहां के स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार मिल सके।

Comments are closed.