[post-views]

`दिल्ली पुलिस अकादमी मैराथन क्लब के सदस्यों ने किया “हर घर तिरंगा दौड़” का आयोजन

64

नई दिल्ली, 17 अगस्त। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के रूप में, दिल्ली पुलिस अकादमी, झारोदा कलां ने द्वारका से इंडिया गेट तक “हर घर तिरंगा दौड़” का आयोजन किया। जिसका उद्देश्य भारतीय ध्वज के मान को बढ़ाना और देश के युवाओं में देशभक्ति का जोश भरना था।

`हर घर तिरंगा अभियान के बैनर तले, दिल्ली पुलिस अकादमी, झरोदा कलां के मैराथन क्लब के 30 उत्साही प्रशिक्षु, अपने परिवार के सदस्यों के साथ लगभग 40-45 पुलिस कर्मियों के साथ, इस दौड़ में भाग लेने के लिए आए। प्रतिभागियों को रास्ते में ले जाने के लिए राष्ट्रीय झंडे दिया गया था जो राष्ट्र के प्रति उनकी एकता और प्रेम का प्रतीक थे।

हर घर तिरंगा दौड़ सुबह ठीक 04:50 बजे गोल्फ लिंक रोड, द्वारका से शुरू हुई और धावकों ने मार्ग तय करते हुए अपने समर्पण का प्रदर्शन किया और अंततः सुबह 07:30 बजे प्रतिष्ठित इंडिया गेट पहुंचे। 21.1 किलोमीटर (हाफ मैराथन) की दूरी तय करते हुए सभी प्रशिक्षुओं ने धैर्य और देशभक्ति की भावना को मूर्त रूप दिया।`

दिल्ली पुलिस रनिंग क्लब के सदस्यों ने द्वारका से इंडिया गेट और वापस 77 किलोमीटर और 50 किलोमीटर की प्रभावशाली दूरी तय करके एक और भी उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की।

प्रतिभागियों को राष्ट्रीय ध्वज लहराते हुए देखकर गर्व और एकता की भावना पैदा हुई, साथी नागरिकों को प्रेरणा मिली और समुदाय के भीतर देशभक्ति की मजबूत भावना को बढ़ावा मिला।

मैराथन सिर्फ एक दौड़ नहीं थी; यह उग्र राष्ट्रवाद का प्रतीक था। अपनी दौड़ के दौरान, उन्होंने विनम्रतापूर्वक जनता को राष्ट्रीय झंडे बांटे, जिन्होंने रास्ते में उनका गर्मजोशी और श्रद्धा के साथ स्वागत किया।

विशेष पुलिस आयुक्त/प्रशिक्षण एसके गौतम (आईपीएस) ने इस अभियान का तहे दिल से समर्थन और समर्थन किया। दिल्ली पुलिस अकादमी के निदेशक और स्वयं एक समर्पित मैराथन धावक विजय सिंह (आईपीएस) ने न केवल प्रतिभागियों को प्रेरित किया बल्कि कार्यक्रम के आयोजन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

दिल्ली पुलिस अकादमी अपने प्रशिक्षुओं के लिए ऐसे प्रेरक और उत्थानकारी कार्यक्रम आयोजित करने की अपनी प्रतिबद्धता पर कायम है।

ये आयोजन न केवल शारीरिक फिटनेस और कल्याण को बढ़ावा देते हैं बल्कि समाज के प्रति जिम्मेदारी की भावना भी जगाते है।

Comments are closed.