[post-views]

`विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने किया बड़ा ऐलान, अर्जुन राम मेघवाल को दी बड़ी जिम्मेदारी

बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक दिल्ली में सम्पन्न हुई

54

जयपुर, 17 अगस्त। राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने प्रचार के लिए नेताओं को जिम्मेदारी सौंपना शुरू कर दिया है. बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल को घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया है. मेघवाल राजस्थान से सांसद हैं और अनुभवी नेता हैं. इस समिति में सह संयोजक राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीना, घनश्याम तिवाड़ी होंगे. किरोड़ी और तिवाड़ी दोनों राज्यसभा सांसद भी हैं.

इसके साथ ही पार्टी ने प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व सांसद नारायण पंचारिया को प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक घोषित कर दिया है। अर्जुन राम मेघवाल की अध्यक्षता में बनाई गई प्रदेश संकल्प पत्र समिति में पार्टी ने राज्य सभा सांसद घनश्याम तिवारी एवं किरोड़ी लाल मीणा, पार्टी की राष्ट्रीय सचिव अल्का गुर्जर, राव राजेन्द्र सिंह, सुभाष मेहरिया, प्रभुलाल सैनी और राखी राठौर को सह संयोजक घोषित किया है। वहीं पूर्व सांसद जसवंत विश्नोई सहित प्रदेश के कई अन्य नेताओं को इस समिति में सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

इसके साथ ही नारायण पंचारिया की अध्यक्षता में बनाई गई प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति में पार्टी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, ओंकार सिंह लखावत, भजनलाल शर्मा, दामोदर अग्रवाल, सी.एम.मीणा और कन्हैयालाल बैरवाल को सह संयोजक घोषित किया है। राजेन्द्र सिंह शेखावत, प्रमोद वशिष्ठ, आनंद शर्मा, पंकज गुप्ता और स्नेहा काम्बोज सहित प्रदेश के कई अन्य नेताओं को इस समिति में सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने पूर्व सीएम वसुंधरा राजे को लेकर भी बयान दिया. अरुण सिंह ने कहा, वो (वसुंधरा राजे) हमारे लिए प्रचार करेंगी. वो पार्टी की सीनियर लीडर हैं. जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें प्रचार समिति का प्रमुख नियुक्त किया जाएगा तो उन्होंने कहा, यह भविष्य में तय किया जाएगा.

Comments are closed.