[post-views]

डी.पी.जी. आई.टी.एम कॉलेज में धूमधाम से मनाया इंजीनियर्स-डे

3,667

बादशाहपुर, 15 सितम्बर (अजय) : डीपीजी इंस्टीट्यूट आफ टेक्नोलॉजी एंड मैनेजमेंट के प्रांगण में कॉलेज के छात्र-छात्राओं द्वारा भारत के महान इंजीनियर एवं भारत रत्न एम.विश्वेश्वरैया का जन्मदिन इंजीनियर्स-डे के रूप में मनाया गया। मानव जीवन में रचनात्मक बदलाव लाने में उनके योगदान को याद करने के लिए कॉलेज कैंपस में तकनीकी प्रतिस्पर्धा एवं क्विज कंपटीशन जिसमें कॉलेज की 7 टीमों ने हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम के दौरान छात्रों को एक लघु फिल्म भी दिखाई गई। जिसमें उन सभी चुनौतियों व संघर्षों को दिखाया गया था जो भारतीय अंतरिक्ष एवं अनुसंधान संस्था इसरो आई.एस.आर.ओ. को स्थापित करने से पहले भारत के वैज्ञानिकों को सामना करना पड़ा था।
कार्यक्रम का शुभारंभ संस्था की मैनेजिंग डायरेक्टर डॉ प्रीति गहलोत द्वारा किया गया। डॉ गहलोत ने अपने संबोधन में छात्रों का आह्वान किया कि दुनिया के प्रगति में इंजीनियर्स का महत्वपूर्ण योगदान होता है। तकनीकी ज्ञान के विकास से जहां एक ओर विश्व में समृद्धि और खुशहाली आती है, वहीं दूसरी ओर समाज के दृष्टिकोण में भी बदलाव आता है। उन्होंने बताया कि इंजीनियर्स-डे भारत के महान वैज्ञानिक एवं भारत रत्न एम विश्वेश्वरैया के तकनीकी क्षेत्र में योगदान के लिए मनाया जाता है। सार्वजनिक जीवन में रचनात्मक बदलाव लाने के लिए दुनिया एम विश्वेश्वरैया को अनंतकाल तक याद रखेगी।
इस अवसर पर संस्था के जनरल सेक्रेटरी सुरेंद्र गहलोत एडवोकेट, डायरेक्टर डॉ. विवेक जगलान, प्रशासनिक अधिकारी कर्नल के.एस. ठाकरान, डीन डॉ. मुकेश यादव, प्राध्यापक डॉ. पारलि बी.हरी, डॉ. रिम्मी सिंह, मिस रश्मि वर्मा, मिस आकांक्षा कुलश्रेष्ठ आदि सहित अनेक छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Comments are closed.