[post-views]

दिल्ली में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर केजरीवाल ने उठाए सवाल, LG को लिखी चिट्ठी, कही ये बात

57

नई दिल्ली, 21जून। दिल्ली के आर. के. पुरम और डीयू के आर्य भट्ट कॉलेज के छात्र हत्या मामले के बाद दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल  ने राजधानी की कानून व्यवस्था पर उपराज्यपाल वीके सक्सेना को चिट्ठी लिखी है. केजरीवाल ने पत्र में लिखा है कि दिल्ली की कानून-व्यवस्था की हालत बहुत ही चिंताजनक है. इसके लिए एलजी और गृह मंत्रालय जिम्मेदार है.

सीएम ने पत्र में लिखा, इस समय दिल्ली की कानून व्यवस्था की हालत बहुत ही चिंतजानक है. यहां हर नागरिक असुरक्षित महसूस कर रहा है. उन्होनें आगे लिखा कि आज दिल्ली की कानून व्यवस्था एलजी की बजाय आप सरकार के अधीन होती तो दिल्ली सबसे सुरक्षित होती. राजधानी की बिगड़ती कानून व्यवस्था के लिए उपराज्यपाल वीके सक्सेना और गृह मंत्री जिम्मेदार है. उन्होनें LG को लिखे पत्र में आगे कहा कि नागरिकों, विधायकों और RWA के साथ मिलकर कानून व्यवस्था को सुधारने पर काम किया जाए. इसके अलावा राजधानी में फिर से थाना लेवल कमिटी फिर से शुरू की जाए.

दिल्ली में इस वक्त प्रदेश सरकार के अधिकारों को लेकर जंग छिड़ी हुई है. एक तरफ जहां सर्विस विवाद मामले में केंद्र सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश के बाद आम आदमी पार्टी इसे राज्यसभा में रोकने के लिए पूरी ताकत झोक चुकी है. वहीं दिल्ली में बढ़ती क्राइम घटनाओं के बाद दिल्ली सरकार द्वारा पुलिस और लॉ एंड ऑर्डर को पूरी तरह से प्रदेश सरकार के अधिकार क्षेत्र में देने की मांग की जा रही है. इससे पहले भी रोहिणी के शाहबाद डेयरी में हुए छात्रा की हत्या के बाद आम आदमी पार्टी ने कानून व्यवस्था को लेकर दिल्ली के उपराज्यपाल को घेरा था.

Comments are closed.