कनाड़ा बनाएगा हरियाणा को धनवान

0

PBK News : हरियाणा में तेजी से हो रहे विकास व विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन की प्रगति रिपोर्ट कनाडा को खूब रास आई है। कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सज्जन ने प्रदेश में नागरिक उड्डयन, कौशल विकास, शिक्षा, रक्षा और स्मार्ट सिटी परियोजनाओं में निवेश करने में रुचि दिखाई।

भले ही भारतीय मूल के हरजीत सज्जन को पंजाब में कैप्टन सरकार ने तरजीह नहीं दी, लेकिन हरियाणा ने उनके स्वागत में कोई कसर नहीं छोड़ी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चंडीगढ़ में अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करते हुए लंबी गुफ्तगू की। दोनों नेताओं में सहमति बनी कि कनाडा की कंपनियों को निवेश के लिए प्रोत्साहित करने को फॉलोअप बैठकें की जाएंगी जिससे रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

मुख्यमंत्री ने बैठक में वर्ष 2015 में कनाडा के उनके दौरे के दौरान किए गए दो समझौतों पर चर्चा की गई। बागवानी के क्षेत्र में किए गए समझौते का क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के लिए एक वकिर्ंग ग्रुप स्थापित किया जाएगा। राज्य सरकार की उपलब्धियों की सराहना करते हुए सज्जन ने कहा कि अन्य राज्यों ने भी हरियाणा मॉडल का अनुसरण करने की इच्छा जताई है।

Loading...

वार्ता के दौरान मुख्य संसदीय सचिव बख्शीश सिंह विर्क, मुख्य सचिव डीएस ढेसी, उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के प्रधान सचिव सुधीर राजपाल, भारत में कनाडा के उच्चायुक्त नादिर पटेल, चंडीगढ़ में कनाडा के कौंसल जनरल क्रिस्टोफर गिब्बिन्स विशेष रूप से मौजूद रहे।

Loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here