[post-views]

भारत और तंजानिया आपसी सहयोग से अफ्रीका एवं भारत के लोगों की सामूहिक भलाई के लिए काम करेंगे: पीयूष गोयल

41

नई दिल्ली, 11अक्टूबर। नई दिल्ली में भारत-तंजानिया निवेश फोरम की बैठक में तंजानिया की राष्ट्रपति माननीया सामिया सुलुहु हसन का स्वागत करते हुए केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग, उपभोक्ता कार्य, खाद्य व सार्वजनिक वितरण और वस्‍त्र मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि दोनों देशों के बीच मित्रता को अब रणनीतिक साझेदारी के स्तर तक बढ़ा दिया गया है और इसके साथ ही दोनों देशों के लोगों के बीच अद्भुत आपसी लगाव एवं व्यापारिक संबंध आने वाले वर्षों में और भी अधिक मजबूत होंगे।

पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ‘वैश्विक दक्षिण’ को एक मंच पर लाने के बड़े हिमायती हैं। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में भारत-अफ्रीका साझेदारी काफी फली-फूली है और प्रधानमंत्री मोदी ने अफ्रीकी संघ को जी20 का पूर्ण सदस्य बनाने के लिए सहमति बनाने का जो प्रयास किया, वह आखिरकार सफलतापूर्वक पूरा हो गया है।

पीयूष गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो आधुनिक एवं जीवंत देशों के बीच इस साझेदारी को एक अत्‍यंत निर्णायक और महत्वपूर्ण रिश्ते के रूप में देखते हैं जो समावेशी एवं सतत विकास के लिए अफ्रीका और भारत के दो अरब लोगों की भलाई के लिए काम करेगी।

Comments are closed.