पृथ्वी शॉ चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर

0

सिडनी। टीम इंडिया के युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ घायल होने के कारण मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह दिसंबर से एडीलेड में शुरु हो रहे पहले क्रिकेट टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। पृथ्वी को यहां ऑस्ट्रेलियाई एकादश के खिलाफ जारी अभ्यास मैच में क्षेत्ररक्षण के दौरान टखने में चोट लग गयी। पृथ्वी को 15वें ओवर में उस समय चोट लगी जब वह स्पिनर आर अश्चिन की गेंद पर सीमा रेखा के पास मैक्स ब्रायंट का कैच पकड़ने का प्रयास कर रहे थे। इस चोट के बाद वह सीरीज के पहले टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। इससे सलामी बल्लेबाजी की कमी से जूझ रही टीम इंडिया की परेशानी और बढ़ गयी है। अभी तक इस दौरे में पृथ्वी ने अभ्यास मैच में शानदार प्रदर्शन कर अर्धशतक लगाया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने कहा, ‘ऑस्ट्रेलिया एकादश के खिलाफ चार दिवसीय एक अभ्यास मैच में एक कैच पकड़ने के दौरान पृथ्वी को टखने में चोट आई है।’ बोर्ड ने कहा, ‘शुक्रवार सुबह पृथ्वी की चोट की रिपोर्ट जारी हुई हैं और ऐसे में वह एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। इस चोट से ठीक होने के लिए वह रिहेबिलिटेशन में जाएंगे।’

जैसे ही उन्हें चोट लगी टीम इंडिया के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट तुरंत मैदान पर पहुंच गए। दर्द की वजह से पृथ्वी अपने बाएं पैर पर कोई भार नहीं डाल पा रहे थे। उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान के बाहर ले जाया गया। पृथ्वी के चोटिल होने की वजह से भारतीय टीम की मुश्किल बढ़ती दिख रही हैं, क्योंकि पिछले कुछ टेस्ट सीरीज से टीम लगातार सलामी जोड़ी की समस्या का सामना कर रही है। ऐसे में पृथ्वी के आने के बाद लग रहा था कि यह समस्या दूर हो गई है, लेकिन अब उनकी चोट के कारण भारत की परेशानी बढ़ गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here