[post-views]

अवैध नशा मुक्ति केन्द्र पर मुख्यमंत्री उडनदस्ता की रेड, मामला दर्ज

3,705

बादशाहपुर, 25 अक्तूबर (अजय) : मुख्यमंत्री उडनदस्ता, स्वास्थ्य विभाग, एसडीएम बादशाहपुर व समाज कल्याण विभाग गुरूग्राम की सयुक्त टीम के द्वारा सैक्टर 40 गुरूग्राम में एवेकनिंग रिहाब फाउडेशन के नाम से चल रहे अवैध नशा मुक्ति केन्द्र पर रेड की कर कार्यवाही की गई। गुप्त सुचना मिली कि एक मकान नम्बर  सैक्टर 40 गुरूग्राम में एवेकनिंग रिहाब फाउडेशन के नाम से अवैध रूप से नशा मुक्ति केन्द्र चलाकर शराब व गांजा, स्मैक, आदि के मरीजों का ईलाज किया जा रहा है। टीम मौके पर पहुची तो सुचना सही थी।

ज ब टीम मौके पर पहुची तो मौके पर नशा मुक्ति केन्द्र का संचालक बलराम वासी गुरूग्राम मिला। जिसने पुछताछ में बताया की यह सेंटर इसके द्वारा सन 2021 से 80 हजार रूपये प्रतिमाह किराये पर लेकर चलाया जा रहा है। जिसकी शिक्षा 12वीं पास है। जहा पर संचालक से नशा मुक्ति केन्द्र चलाने बारे वैध दस्तावेज पेश करने व सेंटर में दाखिल लोगो की व उनके लीगल संरक्षको की सहमति पेश करने बारे कहा जो कोई वैध दस्तावेज पेश नही कर सका।

मौके पर एवेकनिंग रिहाब फाउडेशन नशा मुक्ति केन्द्र पर 12 मरीज दाखिल मिले। जिनका ईलाज किया जा रहा था। इन नशा मुक्ति केन्द्रों पर नशे के आदि लोगों से ईलाज के लिये 40/45 हजार रूपये नार्मल बैड व 60/70 हजार रूपये स्पेशल बैड के लिये प्रतिमाह चार्ज लिया जाता था। नशा मुक्ति केन्द्र में डब्ल डेकर बैड लगाकर वैध नशा मुक्ति केन्द्र के नियमो की अवेहलना भी की जा रही थी। दाखिल मरीजो ने टीम को यह भी बताया कि हमारे साथ यहा पर मारपीट भी की जाती थी और हमें कोई विशेष सुविधा भी नहीं मिलती थी।जिसकी जांच की जाएगी। पुलिस के अनुसार आरोपी की गिरफ्तारी हो चुकी है, जिससे आगामी पूछताछ की जा रही है। किन डॉक्टरों से मरीजों का इलाज करवाया जा रहा था, क्या इलाज किया जा रहा था। दाखिल मरीजों से संबंधित फाइलों को भी कब्जे में लिया गया है

उपरोक्त आरोपियान के खिलाफ थाना सेक्टर 40 गुरूग्राम में अवैध रूप से बिना लाइसेंस के नशा मुक्ति केन्द्र चलाने पर विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा अंकित करवाया जायेगा। मुख्यमंत्री उड़न दस्ता और स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीमों के द्वारा पहले भी कई अवैध नशा मुक्ति केंद्र पर कार्रवाई करके उनको बंद करवाया गया है। आगे भी इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।

Comments are closed.