[post-views]

छेड़छाड़ के हाईप्रोफाइल मामले में सोशल मीडिया पर छलका आइएएस पिता और बेटी का दर्द

37

PBK NEWS | चंडीगढ़। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला के बेटे और उसके साथी की हरकतों से आहत हरियाणा के सीनियर आइएएस पिता और उनकी बेटी का दर्द सोशल मीडिया पर छलका। दोनों ने फेसबुक वाल पर अपनी पीड़ा साझा की, जिसे उनके फालोअर्स ने न केवल साझा किया, बल्कि तल्ख टिप्पणियां भी की।

1986 बैच के आइएएस अधिकारी पिता फिलहाल टूरिज्म डिपार्टमेंट में अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर कार्यरत हैं। पिछले दिनों कृषि एवं पशुपालन मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ के विभागों में कार्यरत थे। उन्हें सभी आइएएस साथियों का समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने अपनी फेसबुक वाल पर लिखा कि मैं आपके साथ रात का भयानक अनुभव साझा करना चाहूंगा। पुलिस में शिकायत दर्ज करने और अभियुक्तों की मेडिकल जांच में चार घंटे लगे। आखिरकार एफआइआर दर्ज हुई और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। अभियुक्त उनकी बेटी का अपहरण करना चाहते थे, लेकिन वह साहस दिखाते हुए भाग निकली। यह आघात उसके लिए अकल्पनीय है और उसे सामान्य जीवन में वापस जाने के लिए लंबा समय लगेगा।

आइएएस पिता आगे कहते हैं कि अभियुक्तों को दंडित किया जाना चाहिए और कानून को अपना रास्ता लेना चाहिए। अगर मैं इस मामले में पूरी तरह से बेटी के साथ नहीं खड़ा होता हूं तो पिता के रूप में अपने कर्तव्य में असफल रहूंगा। हम अभियुक्तों के परिवार या रिश्तेदारों को नुकसान पहुंचाने का इरादा नहीं करते। हालांकि हम जानते हैं कि यह एक आसान संघर्ष नहीं होगा।

वहीं, छेड़खानी की शिकार लड़की ने कहा कि चंडीगढ़ पुलिस ने जिस तरह अभियुक्तों को पकड़ने के लिए त्वरित कार्रवाई की, उससे मेरा सिस्टम में विश्वास और बढ़ा है। मैं सौभाग्यशाली हूं कि मैं कॉमन मैन की बेटी नहीं हूं क्योंकि अभियुक्तों के प्रभावशाली होने के कारण मामला दब सकता था। इसके अलावा भगवान की शुक्रगुजार हूं कि दुष्कर्म या हत्या से बच गई। सभी महिलाओं को ऐसी स्थिति का बहादुरी से सामना करना चाहिए। मैं हथियार के बेहद खिलाफ होती थी। मगर अब लगता है कि लड़कियों को अपने साथ कोई न कोई चीज जरूर रखनी चाहिए।

हाईप्रोफाइल मामले में उलझन में रही पुलिस

आइएएस की बेटी से छेड़छाड़ के हाईप्रोफाइल मामले को लेकर चंडीगढ़ पुलिस दिनभर उलझन में रही। पुलिस को रात को पता नहीं चल सका कि अभियुक्त हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष का बेटा है और पीडि़त आइएएस की बेटी। सुबह होते-होते जब मामले ने तूल पकड़ा और टीवी चैनलों की ओबी वैन सेक्टर-26 के पुलिस थाने के बाहर खड़ी हो गई तो पुलिस हरकत में आ गई। विकास बराला को चंडीगढ़ पुलिस ने जिस टाटा सफारी से गिरफ्तार किया, उस गाड़ी में टोपी सहित अन्य प्रचार सामग्री भी पड़ी थी।

Comments are closed.