[post-views]

पाक हैकर्स ने 33 वेबसाइट की हैक, लिखा : ‘फ्री कश्मीर, इट्स आवर्स’

34

PBK NEWS | हिसार। पाक डेविल नामक हैकर्स ने 33 वेबसाइट को हैक करके सनसनी फैला दी। हैकर्स ने हैक की गई वेबसाइट्स पर एक पोस्ट भी छोड़ी है, जिसमें लिखा है फ्री कश्मीर, बिकॉज इट्स आवर्स। इसका पता तब चला, जब यूजर्स ने वेबसाइट को ओपन किया। उन्होंने वेबसाइट निर्माता कंपनी के मालिक को फोन करके जानकारी देकर समस्या का समाधान करवाने के लिए कहा। फिलहाल हैकर्स का पता लगाकर उनके खिलाफ कार्रवाई के संबंध में पुलिस को सूचना देकर अवगत करवाया गया है।

मंडी आदमपुर निवासी विनोद मांजू ई-बेस टेक्नोलॉजी कंपनी के संचालक हैं। मांजू के अनुसार उनकी हैक हुईं 33 वेबसाइट के यूजर्स व्यापारी और प्रतिष्ठान एवं शिक्षण संस्थान संचालक हैं। शुक्रवार शाम अचानक सभी के फोन आने लगे थे। उन्होंने बताया कि वेबसाइट ओपन करने पर पाकिस्तान संबंधित एक पोस्ट दिख रही है। तब अपने कम्प्यूटर सिस्टम पर वेबसाइट को खोला तो उक्त सभी की बात सही निकली।

उस पर लिखा था फ्री कश्मीर, बिकॉज इट्स आवर्स। इसके अलावा और भी बहुत कुछ लिखा है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस को अवगत करवाया गया है। बता दें कि इससे पूर्व भी हैकर्स वेबसाइट को हैक करके माहौल खराब करने और दहशत फैलाने का काम कर चुके हैं। हालांकि सभी मामलों में पुलिस हैकर्स तक नहीं पहुंच पाई है।

News Source: jagran.com

Comments are closed.